कोविड-19 टीका लगवा चुके लोगों के लिए खुशखबरी! सरकारी बैंक दे रहा मोटा मुनाफा कमाने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ?

वैक्सीनेशन को लेकर अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ सरकारी बैंक लोगों को खास ऑफर पेश कर रहे हैं

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच वैक्सीन (COVID-19 vaccine) लगवा चुके या लगवाने जा रहे लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच वैक्सीन (COVID-19 vaccine) लगवा चुके या लगवाने जा रहे लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है. वैक्सीनेशन को लेकर अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ सरकारी बैंक लोगों को खास ऑफर पेश कर रहे हैं, जिसका लाभ टीका लगवा चुके लोग उठा सकते हैं. दरअसल, कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने आम जनजीवन को बेहद प्रभावित किया है. ऐसे में सरकार ज्यादा से ज्यादा आबादी को वैक्सीन लगाने पर जोर दे रही है. वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. तो आइए जानते हैं किस बैंक में क्या है ऑफर-

    FD पर मिल रहा है ज्यादा ब्याज
    सरकारी बैंक Fixed Deposit (FD) जमा पर ज्यादा ब्याज दर दे रहे हैं, लेकिन यह ऑफर सीमित अवधि के लिए है. यह ऑफर यूको बैंक (UCO Bank)की तरफ से दी जा रही है. यूको बैंक ने कहा कि वह उन आवेदकों के लिए 999 दिनों की FD पर 30 बेसिस पॉइंट्स या 0.30 प्रतिशत अधिक ब्याज दर देगा, जिन्होंने कम से कम कोविड वैक्सीन की एक डोज ले ली है. बैंक के मुताबिक, कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यूको बैंक UCOVAXI-999 ऑफर कर रही है. यह ऑफर 30 सितंबर तक की सीमित अवधि के लिए ही उपलब्ध है.

    ये भी पढ़ें- अगर लगवा ली हैं कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज तो हवाई यात्रा में मिलेगी खास सुविधा! जानें सबकुछ

    सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लांच कर चुका है यह ऑफर
    बता दें कि इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) भी ऐसा ऑफर पेश कर चुका है. हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम लांच किया था जिसके तहत जिन लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवा लिया है, उन्हें एप्लिकबेल कार्ड रेट्स की तुलना में 25 बेसिस प्वाइंट्स (0.25 फीसदी) अधिक दर पर ब्याज मिलता है. इसकी मेच्योरिटी 1111 दिनों की है.