अपना शहर चुनें

States

मार्च के महीने में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब किस वजह से है Bank Holiday

अगले 3 महीने में 30 दिन बैंक रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List
अगले 3 महीने में 30 दिन बैंक रहेंगे Bank, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List

बैंक से जुड़े हुए मार्च में आपके कोई जरूरी काम है, तो होली के पहले ही उसे निपटा लें वरना आप मुसीबत में फंस सकते हैं. इस महीने 13 छुट्टियां अलग अलग राज्यों में होंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. मार्च में बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है, तो होली के पहले ही उसे निपटा लें, वरना आप मुश्किल में फंस सकते हैं. इस महीने अलग-अलग राज्यों में 13 बैंक हॉलिडे (Bank Holiday in March) रहेंगे. आइए आपको बताते हैं कि आपके राज्य में बैंक की छुट्टियां कब-कब हैं. 6 मार्च को चपचार कुट की छुट्टी रहेगी. Chapchar Kut मिजोरम में मनाए जाने वाला त्योहार है. फसल कटने के बाद राज्य के लोग इस त्योहार को मनाते हैं. इस वजह से एजल क्षेत्र के बैंक छह मार्च को बंद रहेंगे. 8 मार्च को रविवार को बंद रहेंगे.

9 मार्च को होलिका दहन है. इस मौके पर मौके पर देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ और रांची क्षेत्र के बैंकों में कामकाज नहीं होगा. 10 मार्च को होली की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 10 मार्च को अधिकतर क्षेत्रों में बैंकों बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- आपके घर के पानी का भी स्टैंडर्ड होगा तय, सरकार जल्द लाने वाली है नया नियम



11 मार्च को पटना में होली के चलते अवकाश है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी 11 से 13 मार्च तक तीन दिनी हड़ताल पर जाने वाले थे. लेकिन अब उन्होंने अपनी तीन दिवसीय हड़ताल टाल दी है. 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार और उसके बाद 15 मार्च को रविवार पड़ रहा है.
22 मार्च को रविवार को बैंक बंद रहेंगे. 25 मार्च को नवरात्रि शुरू हैं. जिसमें महाराष्ट्र, बंगलुरु, चेन्नई, जम्मू, श्री नगर, पण जी जैसे राज्यों में गुड़ी पाड़वा, तेलुगू नव वर्ष के चलते बैंक में छुट्टी रहेगी. 27 मार्च को रांची में सरहुल के चलते बैंक रहेंगे. 28 मार्च को चौथा शनिवार और 29 मार्च को रविवार होने से बैंक बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! होली से पहले रसोई गैस की कीमतों में हुई बड़ी कटौती, जानें नए रेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज