24 मार्च को कमाई का मौका! Barbeque Nation IPO में लगाएं पैसा, मिलेगा बड़ा फायदा

Barbeque Nation IPO में लगाएं पैसा

Barbeque Nation IPO में लगाएं पैसा

रेस्टोरेंट चेन बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation Hospitality IPO) अपने निवेशकों के लिए कमाई का मौका लेकर आ रही है. कंपनी का IPO 24 मार्च को खुलेगा. इस आईपीओ के जरिए निवेशक 180 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 2:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: रेस्टोरेंट चेन बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation Hospitality IPO) अपने निवेशकों के लिए कमाई का मौका लेकर आ रही है. कंपनी का IPO 24 मार्च को खुलेगा. इस आईपीओ के जरिए निवेशक 180 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा. वहीं, 54,57,470 इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए जारी किए जाएंगे. आईपीओ का प्राइस बैंड 498-500 रुपये तय किया गया है. कंपनी के प्रमोटर सायाजी हाउसकीपिंग सर्विस, अजहर धनानी, सादिया धनानी, सानया धनानी, तमारा, आजव इनवेस्टमेंट ट्रस्ट और मेनू प्राइवेट लिमिटेड ऑफर फॉर सेल में अपने शेयर बेचने वाले हैं.

कंपनी ने 2 करोड़ रुपये के शेयर अपने कर्मचारियों को जारी किया है एक लॉट 30 शेयरों का है. यानी निवेशकों को कम से कम 30 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी.

यह भी पढ़ें: Axis Bank ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, चेक करें अब कितना मिल रहा फायदा?

BSE-NSE पर लिस्ट होंगे शेयर्स
आपको बता दें Barbeque Nation के शेयर BSE और NSE दोनों पर लिस्ट होंगे. कंपनी फ्रेश इश्यू से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल लोन चुकाने और रेस्टोरेंस के विस्तार पर करेगी जबकि ऑफर फॉर सेल का पैसा प्रमोटर्स को मिलेगा. कंपनी के प्रमोटर्स में सायाजी हाउसकीपिंग सर्विस, कयूम धनानी, रउफ धनानी और सुचित्रा धनानी हैं.

लॉन्ग टर्म के लिए कर सकते हैं निवेश

AUM Capital के Rajesh Agarwal के मुताबिक, निवेशकों को आईपीओ में पैसे लगाने चाहिए. कंपनी के कारोबार में अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है. इसमें निवेशक लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर सकते हैं.



कंपनी ने अपना पहला Barbeque Nation रेस्तरां 2008 में खोला था. कंपनी देशभर के 77 शहरों में अब तक 147 रेस्तरां खोल चुकी है. दिसंबर 2020 तक तीन देशों में 6 आउटलेट्स थे.

यह भी पढ़ें: PAN को आधार से करा लें लिंक नहीं तो देना पड़ेगा 10 हजार रुपये जुर्माना, जानें पूरा प्रोसेस

Barbeque Nation के IPO में राकेश झुनझुनवाला की कंपनी एल्केमी कैपिटल (Alchemy Capital) के साथ जिन निवेशकों ने अपने शेयर जारी करने से इनकार किया है, उनमें कायम धनानी (Kayum Dhanani), जोया धनानी (Zoya Dhanani) और पेस प्राइवेट लिमिटेड जैसे कई निवेशक शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज