आपने भी ली है LIC पॉलिसी तो हो जाएं सावधान, नहीं तो डूब सकती है आपकी गाढ़ी कमाई

भारतीय जीवन बीमा निगम

भारतीय जीवन बीमा निगम

देश में ऑनलाइन फ्रॉड और साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं और मोटी चपत लगा देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में ऑनलाइन फ्रॉड और साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं और मोटी चपत लगा देते हैं. इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं. इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं. अगर आपके पास भी इस तरह का कोई कॉल आए तो आप यहां शिकायत कर सकते हैं.

LIC ग्राहकों को भ्रमित किया जा रहा

ये जालसाज पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी वसूल लेते हैं. जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे करते हुए अन्य जगहों पर निवेश करा दिया गया है. इस प्रकार कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

फर्जी कॉल से रहें सावधान
LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है. कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

ये भी पढ़ें: पेंशन पाने वालों के लिए बेहद जरूरी है इस नंबर को जानना, नहीं तो अटक सकते हैं पैसे 

इन बातों का भी रखें ख्याल 



>> किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास आईआरडीए द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या एलआईसी द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है.

>> इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

>> ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज