• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पश्चिम बंगाल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी रिलायंस: मुकेश अंबानी

पश्चिम बंगाल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी रिलायंस: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि RIL पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि RIL पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की कि RIL पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

  • Share this:
    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि RIL पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. यह कंपनी द्वारा अब तक किए गये 28,000 करोड़ रुपये के निवेश के अतिरिक्त होगा. अंबानी ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा, आज अकेले पश्चिम बंगाल में हमारा निवेश 28,000 करोड़ रुपये है, हमारी 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के नये निवेश की योजना है. (ये भी पढ़ें: RBI के नए गवर्नर ने लिए ये 6 बड़े फैसले! आप पर होगा सीधा असर)

    मुकेश अंबानी ने आगे बताया कि अधिकतर निवेश रिलायंस जियो की ओर से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जियो नेटवर्क राज्य की 100 प्रतिशत आबादी को कवर करेगा. साथ ही उन्होंने सहयोग के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रिया भी कहा.

    बंगाल 'वेस्ट बंगाल' से 'बेस्ट बंगाल' बनने की ओर अग्रसर
    अंबानी ने कहा, पिछले साल मैंने इस समिट में कहा था कि वेस्ट बंगाल 'बेस्ट बंगाल' बनने की ओर अग्रसर है. आज वह बात हकीकत बनती नजर आ रही है. इसके लिए मैं ममता बनर्जी को बधाई देता हूं जिनके नेतृत्व में राज्य प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है. बंगाल का विकास असल में पूर्वी भारत के विकास का नेतृत्व कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: अब चिटफंड में नहीं फंसेगा आपका पैसा, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

    उन्होंने कहा, अब राज्य के डिजिटल स्पेस में जियो सबसे बड़ा निवेशक बन गया है. देश के सबसे अमीर शख्स ने कहा कि ममता दीदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल 4 वीं औद्योगिक क्रांति में अग्रणी होने की ओर अग्रसर है, और राज्य को डिजिटल क्रांति की पूर्ण विकसित शक्ति प्रदान करने में RIL इसका विश्वसनीय भागीदार होगा.

    पश्चिम बंगाल के सभी घर बनेंगे स्मार्ट घर
    अंबानी ने कहा कि Jio राज्य में अपना डेटा केंद्र स्थापित करने के अंतिम चरणों में है, जो सिलिकॉन वैली के बराबर का होगा. Jio ने कहा, वह जल्द ही गीगाफाइबर ब्रांड बैनर के तहत होम ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए बहुप्रतीक्षित उच्च गति वाले फाइबर को रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है जो पश्चिम बंगाल के सभी घरों को स्मार्ट घरों में बदल देगा.

    ये भी पढ़ें: RBI का किसानों को तोहफा! बिना गिरवी रखे अब मिलेगा इतने लाख रुपये का लोन

    बंगाल में 500 से ज्यादा रिलायंस रिटेल स्टोर
    उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में करीब 400 सिटीज और टाउन में रिलायंस रिटेल 500 से ज्यादा रिटेल स्टोर और 46 पेट्रो रिलेटल आउटलेट ऑपरपेट कर रही है. हम सालाना 2.5 मिलियन कपड़ों के अलावा 4,000 मीट्रिक टन कृषि उपज की खरीद कर लोकल बिजनेस को मदद कर रहे हैं.

    डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज