हवाई यात्रियों को झटका! मंगलवार से इस एयरपोर्ट से सफर करना पड़ेगा महंगा

हवाई यात्रियों को झटका! मंगलवार से इस एयरपोर्ट से सफर करना पड़ेगा महंगा
यूडीएफ में 120 फीसदी भारी बढ़ोतरी हुई.

यूडीएफ में 120 फीसदी भारी बढ़ोतरी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2019, 7:42 PM IST
  • Share this:
हवाई जहाज से यात्रा करने वालों को झटका लगा है. एयरपोर्ट इकोनॉमिक रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Aera) ने बेंगुलरु एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों से टिकट के साथ वसूले जाने वाले यूजर डेवलपमेंट फीस (UDF) में 120 फीसदी की भारी बढ़ोतरी करने की मंजूरी दी है. नई दर 4 महीने के लिए है. नई दिल्ली और मुंबई के बाद देश का इस तीसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट की विस्तार परियोजनाओं के लिए धन जुटाने हेतु यह अनुमति दी गयी है. नई दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी. (ये भी पढ़ें: इस प्राइवेट बैंक से बिना कार्ड ATM से निकालें पैसा, जानें पूरा प्रोसेस)

Aera के आदेश के साथ घरेलू उड़ान के लिये यूजर डेवलपमेंट फीस को 139 रुपये से बढ़ाकर 306 रुपये कर दिया गया है. वहीं अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के मामले में यह 1,226 रुपये होगा जो पहले 558 रुपये था.

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिये नये शुल्क में क्रमश: 120 फीसदी और 119 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी है. संशोधित शुल्क 16 अप्रैल से 15 अगस्त के बीच खरीदे गये टिकट पर लागू होगा. बढ़ा हुआ शुल्क 16 अगस्त से वापस ले लिया जाएगा.



ये भी पढ़ें: सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक में घर बैठे खोलें बचत खाता, जानिए और क्या मिलेंगी सुविधाएं
कुल 13,000 करोड़ रुपये की विस्तार योजना के दूसरे चरण में नये टर्मिनल का निर्माण, दूसरा रनवे, सड़क तक पहुंच और मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्ट केंद्र का निर्माण शामिल हैं. इन कार्यों को मार्च 2021 तक पूरा किये जाने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें: 5 साल तक बन जाएं कंजूस, इस सरकारी स्कीम में बन जाएगा 10 लाख रुपये का फंड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading