लाइव टीवी

ऑटो सेक्टर में चल रही सुस्ती को इस कंपनी ने दी मात! खूब बिक रही गाड़ी, खोलेगी 50 नए बिक्री केंद्र

भाषा
Updated: November 18, 2019, 1:14 PM IST
ऑटो सेक्टर में चल रही सुस्ती को इस कंपनी ने दी मात! खूब बिक रही गाड़ी, खोलेगी 50 नए बिक्री केंद्र
50 के करीब नए बिक्री केंद्र खोले जाने की योजना

कारों की बिक्री में जबर्दस्त आई गिरावट के कारण कई डीलरशिप बंद हो रही हैं. लेकिन दक्षिण कोरिया की कार मेकर किया मोटर्स (Kia Motors) इस मंदी को चुनौती दे रही है. किया मोटर्स भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल अगस्त में ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में भारी मंदी आई थी इसकी वजह गाड़ियों की सेल में गिरावट आना था. कारों की बिक्री में जबर्दस्त आई गिरावट के कारण कई डीलरशिप बंद हो रही हैं. लेकिन दक्षिण कोरिया की कार मेकर किया मोटर्स (Kia Motors) इस मंदी को चुनौती दे रही है. किया मोटर्स भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करने जा रही है. 260 बिक्री केंद्र से शुरू करने के बाद कंपनी अपनी मौजूदगी बढ़ाने पर गौर कर रही है और इसी सिलसिले में 50 के करीब नए बिक्री केंद्र खोले जाने की योजना है.

मार्केट में जबर्दस्त मांग
भारत में किया मोटर्स की एकमात्र किया सेल्टॉस (Kia Seltos) की जबर्दस्त मांग है. अगस्त 2019 में लॉन्च होने के बाद से किया सेल्टॉल की अब तक 62,000 यूनिट की बुकिंग हो चुकी है. इसमें से 33,000 यूनिट की आपूर्ति की जा चुकी है. यह एक ऐसा ब्रैंड है जिसमें वेटिंग टाइम एक महीने से ज्यादा का है. दूसरे कार ब्रैंड की बिक्री घटी है, लेकिन किया सेल्टॉस को लेकर कार खरीदारों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है.

ये भी पढ़ें: मनमोहन सिंह ने बताई आर्थिक स्थिति बिगड़ने की वजह, बताए सुधार के उपाय

अक्टूबर महीने में वाहनों की बिक्री के मामले में किया मोटर्स टॉप-5 में 
अक्टूबर 2019 में वाहनों की बिक्री के मामले में किया मोटर्स टॉप-5 में अपनी जगह बना चुका है. इसका मार्केट शेयर 4.52 फीसदी पर पहुंच गया है. अक्टूबर महीने में किया सेल्टॉस की 13,200 यूनिट बिकी है. मार्केट शेयर के हिसाब से मारुती सुजुकी पहले नंबर पर, हुंदै मोटर इंडिया दूसरे नंबर पर, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा तीसरे नंबर पर और चौथे नंबर पर टाटा मोटर्स है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी! ये कंपनी नहीं लेगी होम लोन लेने पर कोई फीस
18 नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...