• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • EPFO ने किया अलर्ट! फोन या सोशल मीडिया पर दी ये जानकारी तो आप हो जाएंगे कंगाल

EPFO ने किया अलर्ट! फोन या सोशल मीडिया पर दी ये जानकारी तो आप हो जाएंगे कंगाल

न दें ये जानकारी

न दें ये जानकारी

EPFO ने कहा, फोन या सोशल मीडिया पर आपकी पर्सनल डिटेल्स जैसे आधार (Aadhaar), यूएएन (UAN), पैन (PAN), बैंक अकाउंट (Bank Account) मांगने वालों से सतर्क रहें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organistaion, EPFO) ने अपने सब्सक्राइबर्स को अलर्ट किया है. ईपीएफओ (EPFO) नौकरी करने वालों को जालसाजों से सावधान रहने को कहा है. EPFO ने कहा, फोन या सोशल मीडिया पर आपकी पर्सनल डिटेल्स जैसे आधार (Aadhaar), यूएएन (UAN), पैन (PAN), बैंक अकाउंट (Bank Account) मांगने वालों से सतर्क रहें. EPFO ने अपने यूजर्स से कहा, अगर कोई आपसे कोई काम करने के लिए बैंक में पैसा जमा करने को कहे तो अलर्ट हो जाएं. ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है.

    न दें ये जानकारी
    EPFO ने अपने सब्क्राइबर्स से अपील है कि वे आधार नंबर, पैन, बैंक डिटेल्स संबंधी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी किसी से फोन पर साझा न करें. EPFO ने PF सब्सक्राइबर्स को यूनिवर्सल अकाउंट नंबर (UAN) नंबर भी साझा करने से मना किया है. EPFO ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट और ट्विटर पर लिखा था, हम आपसे कभी भी फोन पर पैन, आधार नंबर या बैंक डिटेल्स से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं मांगते हैं. आप फेक कॉल को रिस्पॉन्स में अपनी व्यक्तिगत जानकारी न साझा करें. ये भी पढ़ें: होम लोन लिया है तो लॉकडाउन के बीच घर बैठे पूरा कर लें ये काम, घट जाएगी आपकी EMI



    यहां दर्ज कराएं शिकायत
    अगर आप फ्रॉड का शिकार होते हैं या फिर फेक मैसेज की शिकायत करना चाहते हैं तो आप श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं. यहां आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. आपकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए श्रम मंत्रालय EPFO को जरूरी कार्रवाई करने का आदेश देता है. आपके पास सीधे तौर पर EPFO से संपर्क करने का भी विकल्प है. EPFO को टोल फ्री नंबर 1800118005 है, जोकि सप्ताह के हर दिन 24 घंटे तक खुला रहता है.

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी कर सकते हैं संपर्क
    अगर आप भी EPFO सब्सक्राइबर हैं और आपको कोई भी परेशानी है तो आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर या फेसबुक के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं. बता दें कि EPFO अपने 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स को कई तरह की सुविधाएं मुहैया कराता है. इसमें 12 लाख नियोक्ता और 65 लाख पेंशनर्स भी शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस की ये 5 स्कीम है बेहद खास, मिलता है ज्यादा फायदा

    लॉकडाउन में अगर समय से पहले तुड़वाई एफडी तो होगा बड़ा नुकसान, जानिए इससे जुड़े सवालों के जवाब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज