कोरोना काल में इन तीन अरबपतियों ने की जबरदस्त कमाई, इस साल 8.6 लाख करोड़ बढ़ी दौलत

कोरोना काल में इन तीन अरबपतियों ने की जबरदस्त कमाई, इस साल 8.6 लाख करोड़ बढ़ी दौलत
कोरोना काल में भी इन तीन अरबपतियों ने कर ली जबरदस्त कमाई

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस, फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क की दौलत में इजाफा हुआ. इस साल बेजोस, जुकरबर्ग और मस्क ने कुल मिलाकर 8.6 लाख करोड़ रुपए यानी 115 अरब डॉलर की कमाई की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनियाभर की अधिकांश आबादी और बिजनेस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है लेकिन इसी बीच कुछ ऐसे अरबपति भी हैं, जिनकी संपत्ति में बढ़ोतरी देखने को मिली है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस, फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क की दौलत में इजाफा हुआ. इस साल बेजोस, जुकरबर्ग और मस्क ने कुल मिलाकर 8.6 लाख करोड़ रुपए यानी 115 अरब डॉलर की कमाई की है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, इस साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की दौलत में सबसे ज्यादा 4.97 लाख करोड़ रुपए यानी 63.6 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. कोरोना वायरस की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ने से बेजोस की दौलत में जबरदस्त तेजी आई है. एक दिन में अमेजन के प्रमुख बेजोस की कुल संपत्ति में 97,500 करोड़ रुपए (13 अरब डॉलर) की बढ़ोतरी हुई है. इस तरह बेजोस की कुल दौलत 200 अरब डॉलर के पार हो गई है.

यह भी पढ़ें- सैनिटाइजर-मास्क नहीं अब इस डिवाइस से मरेगा कोरोना वायरस, आसानी से कहीं भी किया जा सकता है फिट



फेसबुक के फाउंड मार्क जुकरबर्ग की दौलत में भी इजाफा हुआ है. इस साल जुकरबर्ग की संपत्ति 68,250 करोड़ रुपए यानी 9.1 अरब डॉलर बढ़ी. वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स की संपत्ति में 4.08 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.
टेस्ला के फाउंड एलन मस्क की संपत्ति इस दौरान 3.15 लाख करोड़ रुपए यानी 42.1 अरब डॉलर बढ़ी. मस्क को टेस्ला के शेयरों में तेजी का फायदा मिला है. बता दें कि टोयोटा को पछाड़ टेस्ला दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी बन गई है. टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाती है.

टॉप 10 में 7 टेक्नोलॉजी से
बता दें कि दुनिया के 10 सबसे अमीरों की सूची में से 7 टेक्नोलॉजी सेक्टर से हैं और इनकी कुल संपत्ति 49.95 लाख करोड़ रुपए यानी 666 अरब डॉलर है. इस साल इनकी कुल संपत्ति 11 लाख करोड़ रुपए यानी 147 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading