Bharat Bandh: कैट का दावा- आज देशभर में खुले रहे बाजार! अन्य दिनों की तरह सामान्य रहा कारोबार

किसानों के द्वारा बुलाए गए भारत आंदोलन की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है.

किसानों के द्वारा बुलाए गए भारत आंदोलन की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है.

Bharat Bandh 26 March 2021: आज भारत बंद (Bharat Bandh today) का व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ा. मार्केट में सामान्य गतिविधियां हुईं. यह दावा है कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT ) का. CAIT ने किसान संगठनों से आग्रह किया कि वो अपना अड़ियल रवैय्या छोड़कर सरकार के साथ बातचीत करते हुए अपनी समस्याओं का हल निकाले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 12:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज भारत बंद (Bharat Bandh on 26 march 2021) का व्यापार पर कोई असर नहीं पड़ा. मार्केट में सामान्य गतिविधियां हुईं. यह दावा है कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT ) का. CAIT ने किसान संगठनों से आग्रह किया कि वो अपना अड़ियल रवैय्या छोड़कर सरकार के साथ बातचीत करते हुए अपनी समस्याओं का हल निकाले. इस तरीके के रूख से किसी तरह की समाधान पर पहुंचना मुश्किल है. बता दें कि आज कुछ किसान संगठनों द्वारा भारत बंद का आवाहन किया गया है. देशभर के कई राज्यों में दुकानें बंद है. हालांकि, जरूरी का सामान मिल रहा है.

जानें, क्या कहा कैट ने?

CAIT के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने उन राजनीतिक दलों को लताड़ा जो अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसानों के कंधों का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह उच्च समय है जब किसानों को उन्हें बाहर निकालना चाहिए और सरकार के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए ताकि उनके मुद्दों का निवारण किया जा सके. किसानों को तीन कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग छोड़ देनी चाहिए, बल्कि उन तीन विधेयकों में अपने मुद्दों को सुरक्षित करने के लिए संशोधनों का प्रस्ताव करना चाहिए. बता दें कि कैट देश भर के 8 करोड़ व्यापारियों और पूरे देश में 40 हजार से अधिक व्यापार संगठनों का शीर्ष एवं प्रतिनिधि संगठन है.

ये भी पढ़ें : 1 April से दूध, बिजली, AC-TV, हवाई सफर समेत ये चीजें होंगी महंगी! जानें आम आदमी के जेब पर कितना पड़ेगा बोझ?
इन राज्यों में नहीं है बंद

बता दें कि पांच चुनावी राज्यों में यह बंद नहीं होगा. संयुक्त किसान मोर्चे के अनुसार देश भर में राष्ट्रव्यापी बंद 26 मार्च को सुबह छह बजे से शुरू है जो कि शाम छह बजे तक चलेगा. दिल्ली की तीन सीमाओं- सिंघू, गाजीपुर और टीकरी पर किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने पर किया जा रहा है. मोर्चे के नेता दर्शनपाल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि बंद के दौरान सब्जियों और दूध की आपूर्ति भी रोकी जाएगी.

मोर्चे ने एक बयान में कहा, संपूर्ण भारत बंद के तहत सभी दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थान बंद रहेंगे. सभी छोटे और बड़े मार्ग को बाधित किए जाएंगे तथा ट्रेनों को रोका जाएगा. एंबुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. भारत बंद का प्रभाव दिल्ली में भी दिखेगा.’आंदोलकारी किसानों से अपील की गई कि वे बंद के दौरान शांति बनाए रखें और किसी भी गलत चर्चा या टकराव में शामिल न हों. वरिष्ठ किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि सड़क और रेल परिवहन को अवरुद्ध किया जाएगा तथा बाजार भी बंद रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज