Home /News /business /

Paytm के फाउंडर विजय शेखर पर बरसे BharatPe के फाउंडर, IPO में निवेशकों के नुकसान का जिम्मेदार ठहराया

Paytm के फाउंडर विजय शेखर पर बरसे BharatPe के फाउंडर, IPO में निवेशकों के नुकसान का जिम्मेदार ठहराया

भारत पे (BharatPe) के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) में इन्वेस्ट करने वालों के नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

भारत पे (BharatPe) के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) में इन्वेस्ट करने वालों के नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

भारत पे (BharatPe) के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) में इन्वेस्ट करने वालों के नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया है. ग्रोवर ने कहा है की विजय शेखर शर्मा ने फिनटेक फर्म के आईपीओ का प्राइस सही से तय नहीं किया. उन्होंने तो यहां तक कहा कि इस आईपीओ की परफॉर्मेंस के चलते आने वाले कई IPOs की परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ेगा और तो और LIC का IPO भी प्रभावित हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत पे (BharatPe) के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) में इन्वेस्ट करने वालों के नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया है. ग्रोवर ने कहा है की विजय शेखर शर्मा ने फिनटेक फर्म के आईपीओ का प्राइस सही से तय नहीं किया. उन्होंने तो यहां तक कहा कि इस आईपीओ की परफॉर्मेंस के चलते आने वाले कई IPOs की परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ेगा.

    पेटीएम को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुए दो ही दिन हुए हैं, लेकिन यह शेयर लगातार गिरता जा रहा है. इसका इश्यू प्राइस ₹2150 था, लेकिन यह लिस्ट हुआ 1950 पर. सोमवार को भी मार्केट में भारी गिरावट के दौरान पेटीएम का स्टॉक गिरकर 1359 रुपये 60 पैसे पर बंद हुआ, जबकि 1271 रुपये का निम्नतम स्तर छुआ.

    चाइनीज इन्वेस्टर्स का पैसा लौटाने के लिए किया ऐसा
    मनीकंट्रोल से बात करते हुए ग्रोवर ने कहा कि पब्लिक के पैसे का इस्तेमाल कंपनी (PayTM) ने चाइनीस इन्वेस्टर्स का पैसा लौटाने के लिए किया है. ग्रोवर ने कहा, ‘मैं पहले से ही कहता आ रहा हूं की दो तरह की मार्केट होने वाली है. एक पेटीएम के आईपीओ से पहले की मार्केट और दूसरी पेटीएम के आईपीओ की बात की मार्केट. पेटीएम के बाद वाली मार्केट डूबने वाली है, और हम देख रहे हैं कि मार्केट डूब रही है. इसका कारण बहुत सिंपल है कि आपने (विजय शेखर शर्मा) अपने आईपीओ को मिसप्राइस किया अर्थात उसका प्राइस सही से तय नहीं किया.’

    ये भी पढ़ें – Paytm के शेयरों की पिटाई जारी, नई लिस्टेड कंपनियों में भारी बिकवाली

    LIC के IPO पर पड़ेगा असर
    अश्नीर ग्रोवर ने आगे कहा, ‘आप 18300 करोड़ रुपए का आईपीएल आए जिसमें से कि 55 परसेंट सेकेंडरी था.आपने प्राइस ऑप्टिमाइजेशन किया. चाइनीस इन्वेस्टर्स ने आईपीओ के माध्यम से अपने सारे शेयर बेच दिए. इंडियन मार्केट को खराब करके आपने चाइनीस इन्वेस्टर को उनका पैसा वापस दिया है.’ इसके बाद भारत पे के फाउंडर ने कहा कि इसकी वजह से आने वाले एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) पर भी काफी असर पड़ेगा.

    ये भी पढ़ें – कहानी Paytm के विजय शेखर शर्मा की- 27 साल की उम्र में सिर्फ ₹10 हजार थी सैलरी

    तो ये करना पड़ेगा आने वाले IPOs को
    बता दें कि एलआईसी अगले दो हफ्तों के अंदर आईपीओ के लिए अपना ड्राफ्ट प्रोस्पेक्टस फाइल करने वाली है. बताया जा रहा है कि यह आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ होने वाला है. ग्रोवर ने इस पर कहा कि आने वाले सभी आईपीएस को अब अपने इश्यू प्राइस को फिर से तय करना होगा, यहां तक कि एलआईसी को भी जो कि अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ माना जा रहा है. यदि यह आईपीओ अपने प्राइस से नीचे रहता है तो सरकार को परेशानी होगी क्योंकि डिसइनवेस्टमेंट करने के लक्ष्य हासिल नहीं हो पाएगा.

    Tags: IPO, Paytm, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर