• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • BharatPe को मिली सफलता, 2.85 बिलियन डॉलर हुई कंपनी की वैल्यूएशन

BharatPe को मिली सफलता, 2.85 बिलियन डॉलर हुई कंपनी की वैल्यूएशन

भारतपे (BharatPe)

भारतपे (BharatPe)

भारतपे (BharatPe) ने बुधवार को कहा कि उसने टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) की अगुवाई में 37 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 2,745 करोड़ रुपये) जुटाए हैं और वित्त पोषण के इस ताजा दौर में उसका वैल्यूएशन 2.85 अरब डॉलर किया गया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतपे (BharatPe) ने बुधवार को कहा कि उसने टाइगर ग्लोबल (Tiger Global) की अगुवाई में 37 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 2,745 करोड़ रुपये) जुटाए हैं और वित्त पोषण के इस ताजा दौर में उसका वैल्यूएशन 2.85 अरब डॉलर किया गया. मर्चेंट पेमेंट और ऋण सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ने एक बयान में कहा कि श्रृंखला ई दौर में दो करोड़ डॉलर का द्वितीयक घटक शामिल है.

    बयान में कहा गया कि द्वितीयक घटक में कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना (ईएसओपी) रखने वाले कर्मचारियों को पूरी नकदी दी गई है. भारतपे ने बताया कि वित्त पोषण के इस दौर में टाइगर ग्लोबल के साथ ही ड्रैगनियर इन्वेस्टमेंट ग्रुप और स्टीडफास्ट कैपिटल ने भी भागीदारी की.

    ये भी पढ़ें: Zomato Food Delivery: जोमैटो ग्राहकों को दे रहा अनलिमिटेड फ्री डिलीवरी, जानिए कैसे उठाएं इसका फायदा?

    कंपनी के सात मौजूदा संस्थागत निवेशकों में से पांच ने इस दौर में भाग लिया. भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर को कंपनी का प्रबंध निदेशक और सुहैल समीर को सीईओ नियुक्त किया गया. ग्रोवर ने कहा कि भारतपे ऋण कारोबार पर मुख्य ध्यान बनाए रखेगा और इस खंड में छोटे कारोबारी हमारे मुख्य ग्राहक होंगे.

    मौजूदा समय में BharatPe सभी मौजूदा UPI ऐप्स के लिए सिंगल इंटरफ़ेस देता है और व्यापरी BharatPe QR के माध्यम से मुफ्त में UPI भुगतान ले सकते हैं. यह व्यापारियों को क्रेडिट और अन्य मूल्य वर्धित सेवाओं तक पहुंचने में भी सहायता करता है. पिछले महीने कंपनी ने 10 करोड़ से अधिक सदस्यों के साथ देश की सबसे बड़ी मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम कंपनी, पेबैक इंडिया के अधिग्रहण की घोषणा की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज