Airtel ने सोलर एनर्जी सेक्टर में की एंट्री, अवाडा में खरीदी 5.2 फीसदी हिस्सेदारी

एयरटेल
एयरटेल

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सोलर एनर्जी कंपनी अवाडा एमएचबुलढाणा प्राइवेट लिमिटेड (Avaada MHBuldhana Pvt Ltd) में 5.2 फीसदी हिस्सेदारी अधिग्रहण की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सोलर एनर्जी कंपनी अवाडा एमएचबुलढाणा प्राइवेट लिमिटेड (Avaada MHBuldhana Pvt Ltd) में 5.2 फीसदी हिस्सेदारी अधिग्रहण की है. कंपनी ने बताया कि यह हिस्सेदारी 4.55 करोड़ रुपए में डील हुई है.

 सोलर पावर प्लांट निर्माण से जुड़ी है अवाडा एमएचबुलढाणा
अवाडा एमएचबुलढाणा एक नई बनी हुई कंपनी है. यह कंपनी महाराष्ट्र में सोलर पावर प्लांट निर्माण से जुड़ी है. अवाडा एमएचबुलढाणा कंपनी अवाडा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (Avaada Energy Pvt Lt-AEPL) की सब्सिडियरी है.

ये भी पढ़ें- सावधान! अब आपके ही SIM से खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट, न करें ये काम
मार्च 2021 तक पूरी होगी डील


भारती एयरटेल ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि इस कंपनी को मार्च 2021 तक शुरू होने की उम्मीद है और 31 मार्च 2020 तक कंपनी का रेवेन्यू शून्य था. यह डील पूरी तरह से कैश में है जो कि मार्च 2021 तक डील पूरी कल ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- सुनील मित्तल बोले- टेलिकॉम सर्विस की दरें तार्किक नहीं, मौजूदा दर पर मार्केट में बने रहना मुश्किल

एयरटेल ने कहा है कि अवाडा एनर्जी ने देश में 1 गीगावाट का सोलर और विंड प्रोजेक्ट का पोर्टफोलियो तैयार कर लिया है. भारत में 1 गीगावाट की इंस्टाल्ड क्षमता हासिल करने वाली AEPL देश की पहली स्वतंत्र कंपनी है. आवाडा एनर्जी देश में 1010 MWp के बेस इंस्टाल्ड और 2800 MWp की पाइपलाइन के साथ सबसे बड़ा रिनुअबल एनर्जी पोर्टफोलियो में से एक है। बता दें कि अधिगृहण की गई अवाडा एमएचबुलढाणा कंपनी रिनुअबल एनर्जी से जुड़े अन्य स्रोत बनाने और उसके ट्रांसमिशन के कारोबार में शामिल है. भारती एयरटेल और अवाडा एमएचबुलढाणा के बीच इक्विटी शेयर खरीदारी को लेकर 19 नवंबर को समझौता हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज