Home /News /business /

Bharti AXA Life ने लॉन्‍च किया नया सेविंग प्रोडक्‍ट, मिलेगी गारंटीड इनकम और 100 साल तक लाइफ कवर

Bharti AXA Life ने लॉन्‍च किया नया सेविंग प्रोडक्‍ट, मिलेगी गारंटीड इनकम और 100 साल तक लाइफ कवर

Bharti AXA Life के नए प्रोडक्‍ट में ग्राहकों को बचत के साथ सुरक्षा के फायदे भी मिलेंगे.

Bharti AXA Life के नए प्रोडक्‍ट में ग्राहकों को बचत के साथ सुरक्षा के फायदे भी मिलेंगे.

भारती एक्सा लाइफ इंश्‍योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पराग राजा ने कहा कि हम ग्राहकों को इनोवेटिव सॉल्यूशंस उपलब्‍ध करने के लिए लगातार काम करते रहते हैं. ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर हमने उन्‍नति प्‍लान (Bharti AXA Unnati) को डिजाइन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच बहुत बड़ी संख्‍या में लोग बचत के साथ सुरक्षा को लेकर जागरूक हुए हैं. इसी का नतीजा है कि साल 2020 और 2021 में अब तक सेविंग स्‍कीम्‍स (Saving Schemes) में निवेश और अलग-अलग तरह के इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स (Insurance Products) उपलब्‍ध कराने वाली कंपनियों के कारोबार में जबरदस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अब इसी कड़ी में देश के बड़े व्यवसाय समूहों में एक भारती एंटरप्राइजेज और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में एक एक्सा के संयुक्त उपक्रम भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने नया सेविंग्स प्रोडक्ट उन्‍नति (Bharti AXA Life Insurance Unnati) लॉन्च किया है.

    भारती एक्‍सा लाइफ का यह प्लान बचत और सुरक्षा दोनों के फायदों के साथ लोगों को लंबे समय की वित्तीय स्थिरता उपलब्‍ध कराएगा. भारती एक्सा लाइफ उन्‍नति के जरिये ग्राहकों को गारंटीड रिटर्न मिलेगा. यह ग्राहकों को दूसरे साल से ही निश्चित रिटर्न का लुत्‍फ उठाने के विकल्पों के साथ ही जीवन के अहम लक्ष्यों की योजना बनाने में मदद करता है. भारती एक्सा लाइफ उन्‍नति चार प्लान ऑप्शंस, प्रीमियम भुगतान की अवधि में बदलाव की आजादी और राइडर्स के तौर पर कई दूसरी पेशकश करता है. यह ग्राहकों को अपनी जरूरतों और जीवन के लक्ष्यों के अनुसार प्रोडक्ट को व्यक्तिपरक बनाने की अनुमति देता है.

    ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने Air India की बिक्री के लिए Tata Group को जारी किया लेटर ऑफ इंटेंट, चेक करें डिटेल्‍स

    ‘अहम वित्‍तीय लक्ष्‍य हासिल करने में करेगा मदद’
    भारती एक्सा लाइफ इंश्‍योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पराग राजा ने कहा कि हम ग्राहकों को इनोवेटिव सॉल्यूशंस उपलब्‍ध करने के लिए लगातार काम करते रहते हैं. ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर हमने उन्‍नति प्‍लान को डिजाइन किया है. ये जीवन की हर परिस्थिति के लिए व्यापक जीवन बीमा योजना है. यह प्‍लान गारंटीड इनकम के साथ ही तात्कालिक विकल्पों और 100 साल तक सुरक्षा की पेशकश करता है. साथ ही अहम वित्‍तीय लक्ष्यों को पूरा करने में ग्राहकों की मदद भी करता है.

    ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air को दी मंजूरी, जानें कब शुरू करेगी उड़ान

    आजीवन आय विकल्‍प
    यह 100 साल की उम्र तक कैश बोनस के साथ दूसरे वर्ष से ही गारंटीड आमदनी देता है. यह एक ‘4G’ प्लान है, जो तीन जनरेशन का खर्च उठाने में मदद कर सकता है. इसमें ग्राहकों को गारंटीड रिटर्न की पेशकश मिलती है. यह प्लान 35 से 50 साल के लोगों के लिए बेहतर है.

    एंडॉमेंट ऑप्शन के फायदे
    एंडोमेंट ऑप्शन एकमुश्त लाभ देता है और पॉलिसीधारक के लंबी अवधि के लक्ष्यों को पूरा करता है. इस प्लान ऑप्शन के दो वैरिएंट्स भी हैं. एक में बीमित व्यक्ति के निधन पर प्रीमियम भुगतान नहीं करना होता है. दूसरे में बड़े लाइफ कवर का विकल्प है. यह ऐसे ग्राहकों के लिये बेहतर है, जो पॉलिसी के अंत में एकमुश्त धनराशि से बच्चे की उच्च शिक्षा, घर के लिये डाउन पेमेंट जैसे किसी खास वित्‍तीय लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप खोलकर हर महीने करें लाखों की कमाई, मोदी सरकार ने दी नियमों में ढील

    मनीबैक ऑप्शन में रिटर्न्‍स
    मनीबैक ऑप्शन में अवधि समाप्त होने पर एकमुश्त धनराशि के अलावा हर चौथे साल में एक वार्षिक प्रीमियम के बराबर गारंटीड मनीबैक देता है. यह उन ग्राहकों के लिए है, जो लंबे समय के लिये लॉकइन नहीं करना चाहते हैं और नियमित अंतराल पर बड़े रिटर्न्‍स चाहते हैं.

    तत्‍काल आय विकल्‍प
    इमीडिएट इनकम ऑप्शन पॉलिसी के दूसरे साल से कैश बोनस के तौर पर नियमित आमदनी देता है. साथ ही मैच्योरिटी पर एकमुश्त धनराशि देता है. यह प्लान ग्राहक की आय बढ़ाने में मदद करता है. इससे उनकी अभी की जरूरतों को पूरा करने में मदद होती है.

    ये भी पढ़ें- किसानों के लिए अच्‍छी खबर! SBI ट्रैक्‍टर खरीदने के लिए दे रहा है तत्‍काल लोन, चेक करें डिटेल्‍स

    डेथ कवर का भी लाभ
    भारती एक्‍सा लाइफ उन्‍नति के सभी विकल्‍पों में पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान डेथ कवर मिलता है. बीमित व्यक्ति का निधन होने पर डेथ बेनेफिट उसके परिवार (नॉमिनी या लाभार्थी) को दिया जाता है.

    Tags: Business news in hindi, Financial Resolution and Deposit Insurance Act, General Insurance Company, Insurance Policy, Insurance scheme

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर