अपना शहर चुनें

States

Lockdown 2.0: अगर कैंसिल हुई है Flight तो फंस सकते हैं आपके पैसे, कंपनियां नहीं दे रही हैं कैश में रिफंड

लॉकडाउन बढ़ने की वजह से अगर कैंसिल हुई है फ्लाइट तो फंस सकते हैं आपके पैसे!
लॉकडाउन बढ़ने की वजह से अगर कैंसिल हुई है फ्लाइट तो फंस सकते हैं आपके पैसे!

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री (Domestic and International Flights Cancelled due to lockdown extension) उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. हालांकि, एयर इंडिया को छोड़कर अधिकतर एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद के लिए घरेलू टिकट की बुकिंग कर रही थीं. अब ये एयरलाइन्कंस कंपनियां टिकट का पैसा नकद देने से इनकार कर रही हैं. कंपनियों का कहना है कि यात्री अपनी टिकट्स री-शिड्यूल करा लें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 7:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए आज प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है. इस दौरान सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री (Domestic and International Flights Cancelled due to lockdown extension) उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. हालांकि, एयर इंडिया को छोड़कर अधिकतर एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद के लिए घरेलू टिकट की बुकिंग कर रही थीं. अब ये एयरलाइन्कंस कंपनियां टिकट का पैसा नकद देने से इनकार कर रही हैं. कंपनियों का कहना है कि यात्री अपनी टिकट्स री-शिड्यूल करा लें. बता दें कि पहले से लॉकडाउन 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया था.

टिकट को री-शिड्यूल कराने का ऑफर
विस्तारा के प्रवक्ता का कहना है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आदेश के मुताबिक हमने अपनी उड़ानें तीन मई तक के लिए रद्द कर दी हैं. हम इस समय बुक किए हुए टिकट को रद्द करने की प्रक्रिया में हैं और हम अपने ग्राहकों को 31 दिसंबर 2020 तक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के किसी अन्य तारीख में टिकट बुक करने का ऑफर देंगे. हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि यदि किराये में अंतर आता है तो वह यात्री को चुकाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन पार्ट-2: रेलवे ने 3 मई तक कैंसिल की सभी यात्री ट्रेनें





इंडिगो ने भी 3 मई तक सभी उड़ानें रद्द की
इंडिगो ने भी तीन मई तक सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा करते हुए कहा कि वह बुकिंग रद्द करने की प्रक्रिया में है. कंपनी ने कहा कि ग्राहकों का पैसा पीएनआर में क्रेडिट शेल के रूप में सुरक्षित है, इसे टिकट बुकिंग की तारीख के एक साल बाद तक इस्तेमाल किया जा सकता है.  स्पाइस जेट ने भी कहा कि जिन ग्राहकों ने टिकट बुक कराया था उनका पैसा क्रेडिट शेल में सुरक्षित रहेगा.



ये भी पढ़ें: Lockdown 2.0- घर बैठे खरीदें सस्ता सोना, 20 अप्रैल से सरकार शुरू करेगी बिक्री
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज