• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बड़ी खबर! कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद अब बंद हुआ सेबी का हेडक्वार्टर

बड़ी खबर! कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद अब बंद हुआ सेबी का हेडक्वार्टर

चीन से आने वाले निवेश पर SEBI की बोर्ड मीटिंग आज, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

चीन से आने वाले निवेश पर SEBI की बोर्ड मीटिंग आज, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

एक कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) मामला समाने आने के बाद शेयर बाजार रेग्युलेटर SEBI (Securities and Exchange Board of India) के हेडक्वार्टर (SEBI Headquarter) को 10 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है.

  • Share this:
    मुंबई. सेबी यानी भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI-Securities and Exchange Board of India) में काम करने वाले एक मैनेजर के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद हेडक्वार्टर को 10 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेबी ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित नहीं होने और घर से काम जारी रखने के लिए कहा है. सेबी ने उन सभी अधिकारियों से पूछा है जो सहायक मैनेजर के संपर्क में आए. उन्हें एचआर डिपार्टमेंट से बात कर 14 दिन के लिए कोरेंनटाइन होने को कहा गया है.

    सेबी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, लॉकडाउन की घोषणा के बाद से सेबी अपने सभी कार्यलयों में सभी एहतियाती कदम उठा रहा है. गुरुवार की शाम एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सेबी ने सभी जरूरी कदम उठाते हुए मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पेलक्स के दफ्तर (Bandra Kulra Complex) को सेनिटाइज कराया.

    आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से शेयर बाजार खुला हुुआ है. सेबी ने स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग को घर से चालू रखने का फैसला किया है.

     ये भी पढ़ें-रिलायंस के शेयर में आई जोरदार तेजी, 1 महीने में निवेशकों को मिला 29% का मुनाफा

    इससे पहले गुरुवार को पूंजी बाजार नियामक सेबी ने फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड को निर्देश दिया है कि वह उन निवेशकों का पैसा जल्द से जल्द लौटाए, जिन्होंने उसकी बंद होने वाली छह डेट योजनाओं में निवेश किया था.

    इन योजनाओं में निवेशकों का करीब 30 हजार करोड़ रुपया लगा हुआ है. भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा कि अपनी छह डेट योजनाएं बंद करने के बाद फ्रैंकलिन टेंपलटन निवेशकों को जल्द से जल्द धन लौटाने पर ध्यान दे.

    गौरतलब है कि पिछले महीने फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने अपने 6 स्कीम्स को बंद कर दिया है. फ्रैंकलिन टेंपलटन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते ये फैसला लिया है.

    ये भी पढ़ें-करोड़ों किसानों को ₹6 हजार दे रही सरकार, ऐसे चेक करें नई लिस्ट में अपना नाम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज