PNB में सेविंग खाता खुलवाने वाले करोड़ों ग्राहकों को लगा झटका!

PNB में सेविंग खाता खुलवाने वाले करोड़ों ग्राहकों को लगा झटका!
PNB खाताधारकों को बड़ा झटका! बैंक ने आज से घटाया सेविंग अकाउंट पर इतना ब्याज

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. 1 जुलाई (1 July) से बैंक के करोड़ों खाताधारकों को अब सेविंग अकाउंट (Reduced Interest on Saving Account) पर कम ब्याज मिलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका. आज से यानी 1 जुलाई (1 July) से बैंक के करोड़ों खाताधारकों को अब सेविंग अकाउंट (Reduced Interest on Saving Account) पर कम ब्याज मिलेगा. पंजाब नेशनल बैंक ने अपने सेविंग अकाउंट्स पर ब्याज दरें घटा दी हैं. बता दें कि बैंक ने रेपो रेट से लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में 0.40 फीसदी की कटौती की है. इसके बाद बैंक में RLLR 6.65 फीसदी हो गई है, जो पहले 7.05 फीसदी थी.

1 जुलाई से बैंक के बचत खाते पर अधिकतम 3.25 फीसदी का सालाना ब्याज मिलेगी. पीएनबी के बचत खाते में 50 लाख रुपए तक के बैलेंस पर 3 फीसदी सालाना और 50 लाख से ज्यादा के बैलेंस पर सालाना 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. इससे पहले देश का सबसे बड़े बैंक एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी बचत खाते के ब्याज में कटौती की थी.

ये भी पढ़ें:- पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के डेढ़ साल पूरे, जानिए इससे जुड़े छह बड़े बदलाव



PNB की FD और बचत खाते पर घटा ब्याज



पीएनबी की ओर से जारी बयान के अनुसार बैंक ने सेविंग अकाउंट्स पर ब्याज दरों में 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. बैंक के सेविंग खातों पर 3.25 फीसदी का इंटरेस्ट मिलेगा जो कि पहले 3.75 फीसदी था. पीएनबी के बचत खाते में 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर सालाना 3 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं पीएनबी के बचत खाते में 50 लाख से ज्यादा के बैलेंस पर सालाना 3.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा.





ये भी पढ़ें:- आज से बदल गया ATM से कैश निकालने का नियम! अब इतनी ट्रांजेक्शन हैं फ्री

पंजाब नेशनल बैंक FD पर देता है इतना ब्याज 

  • 1 से 2 साल से कम तक पर 5.10 फीसदी

  • 2 से 3 साल से कम तक पर 5.10 फीसदी

  • 3 से 5 साल से कम तक पर 5.30 फीसदी

  • 5 साल की एफडी पर 5.40 फीसदी

  • 5 से 10 साल तक पर 5.40 फीसदी


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading