SBI के 42 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: ठप हुई ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस, लेकिन ATM कर रहे हैं काम

थप पड़ी SBI की नेट बैंकिंग सर्विस, लेकिन ATM कर रहे हैं काम
थप पड़ी SBI की नेट बैंकिंग सर्विस, लेकिन ATM कर रहे हैं काम

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप हो गई हैं. बैंक ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें इससे प्रभावित नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं (Online Banking Services) आज ठप हो गई हैं. बैंक ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है. हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हैं. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें. जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. बैंक ने बताया कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज को यूज करने में दिक्कत आ रही है.

लेकिन आप ATM से पैसे निकाल सकते हैं और कार्ड से शॉपिंग कर सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करके अपने ग्राहकों से कहा है कि उसे असुविधा के लिए खेद है और ग्राहक थोड़ा सहयोग करें.

एसबीआई ने आगे कहा कि सेवाओं को दोपहर से पहले बहाल कर दिया जाएगा. कई एसबीआई ग्राहकों ने ग्लिच के बारे में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर सूचित किया है. SBI के YONO ऐप उपयोगकर्ता भी ऐप के जरिए अपने खातों को यूज करने असमर्थ हैं.





ये भी पढ़ें : Gold में करने की सोच रहे हैं निवेश तो बैंक से भूलकर भी नहीं खरीदें सोने के सिक्के

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा है कि बैंक को ट्विटर पर पोस्ट करने के बजाय यह महत्वपूर्ण नोटिस सभी ग्राहकों को एसएमएस के जरिए भेजा जाना चाहिए था.

एक अन्य उपयोगकर्ता ने बताया कि वे ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट और यूपीआई का उपयोग कल से ही नहीं कर पा रहे हैं. कल से ही एसबीआई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि एसबीआई की मौजूदगी 30 से ज्यादा देशों में है. SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज