Tata Motors का ऐलान! कोरोना से मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों को सेवानिवृत्ति अवधि तक देगी मासिक भत्ता

टाटा मोटर्स कोरोना वायरस के कारण मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों की आर्थिक सहायता करती रहेगी.

टाटा मोटर्स कोरोना वायरस के कारण मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों की आर्थिक सहायता करती रहेगी.

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) शुरू होने से अब तक ऑटोमेकर टाटा मोटर्स (Tata Motors) के 47 कर्मचारियों की संक्रमण से मृत्‍यु हो चुकी है. कंपनी ने कहा कि सेवानिवृत्ति के समय तक परिवार को दिए जाने वाले मासिक भत्‍ते (Monthly Allowances) तत्काल आर्थिक राहत के लिए किए गए भुगतान के अतिरिक्त होंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कोविड-19 से मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों को हर महीने बेसिक सैलरी का 50 फीसदी भुगतान करने का फैसला किया है. ये भुगतान दिवंगत कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की अवधि तक किया जाएगा. कंपनी ने बताया कि ये भत्‍ते कर्मचारी के परिजनों को तत्काल दी गई आर्थिक राहत के अतिरिक्त दिए जाएंगे. टाटा मोटर्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी पीबी बालाजी (CFO PB Balaji) ने कहा कि उनके कर्मचारी की मौत कोविड-19 से हुई हो या न हुई हो उनके परिजनों को 20 महीनों के बेसिक वेतन का एकबारगी भुगतान किया जाएगा.

हर महीने परिजनों को दी जाएगी बेसिक सैलरी की 50% राशि

बालाजी ने बताया कि दिवंगत कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की अवधि तक उनके परिजनों को बेसिक सैलरी की 50 फीसदी राशि भत्‍ते के तौर पर हर महीने दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि किसी को भी टाटा कंपनी से इससे कम की उम्मीद नहीं होगी. महामारी की 2020 में शुरुआत से लेकर अब तक टाटा मोटर्स के 47 कर्मचारियों ने कोविड-19 के कारण जान गंवाई है. बता दें क‍ि टाटा मोटर्स भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे बड़े नियोक्ताओं में एक है, जो पूरे भारत में कई प्लांट चलाते हैं. कंपनी कार, स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल्‍स, मिनी ट्रक, वैन, ट्रक और बसें बनाती है.

ये भी पढ़ें- किसानों के पक्ष में केंद्र का बड़ा फैसला! अब डीएपी खाद के हर बैग पर मिलेगी 1200 रुपये की सब्सिडी
टाटा मोटर्स के 90 फीसदी कर्मचारियों का हो चुका वैक्‍सीनेशन

सीएफओ पीबी बालाजी ने मार्च 2021 तिमाही के नतीजों की घोषणा करने के अलावा कहा कि फिलहाल 45 साल की ऊपर के उम्र वाले हमारे 90 फीसदी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा चुकी है. हम अपने कर्मचारियों को चिकित्सा देखभाल भी मुहैया करा रहे हैं. साथ ही कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए एक बीमा योजना भी उपलब्ध करा रहे हैं. बता दें कि टाटा मोटर्स ऐसी कुछ कंपनियों में शामिल है, जिन्होंने अपने दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों के लिए एक कर्मचारी केंद्रित कोविड-19 वित्तीय लाभ योजना लागू की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज