गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी घोषणा! केंद्र सरकार 15 अगस्‍त 2022 तक देश के हर नागरिक को उपलब्‍ध करा देगी घर

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, केंद्र सरकार ग्रामीण के साथ ही शहरी आवास परियोजनाएं भी चला रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) ने अहमदाबाद के थलतेज-शिलज क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर ओवरब्रिज का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उद्घाटन किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) ग्रामीण के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी आवास परियोजनाएं (Housing Projects) चला रही है. साथ ही बताया कि अब तक केंद्र 10 करोड़ किफायती आवास (Affordable House) उपलब्‍ध करा चुकी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भरोसा जताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार (BJP Government) 15 अगस्त, 2022 तक देश के हर नागरिक को घर मुहैया करा देगी. अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद के शिलज में एक किमी लंबे ओवरब्रिज के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान कहा कि मोदी सरकार देश में ग्रामीण के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी आवास परियोजनाएं (Housing Projects) चला रही है. लिहाजा, मुझे भरोसा है कि 15 अगस्त 2022 तक देश में सभी को रहने के लिए एक घर की सुविधा होगी.

    गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) ने अब तक 10 करोड़ से ज्‍यादा किफायती आवास (Affordable Houses) उपलब्‍ध करा दिए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उज्‍जवला योजना (Ujjwala Scheme) के तहत 13 करोड़ से ज्‍यादा गरीब परिवारों को रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinders) उपलब्‍ध कराए गए हैं. हमारी सरकार ने देश के सभी गांवों में बिजली (Power Supply) पहुंचाई है. अब हम 2022 तक देश के हर घर में पानी की कनेक्टिविटी (Water Connectivity) उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- RBI का दावा! वित्‍त वर्ष 2022 में V-Shape में बढ़ेगी अर्थव्‍यवस्‍था, कहा-V का मतलब है वैक्‍सीन

    '2022 तक देश में नहीं रहेंगी मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग'
    शाह ने बृहस्‍पतिवार को अहमदाबाद के थलतेज-शिलज क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर ओवरब्रिज का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उद्घाटन किया. इस दौरान गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ओवरब्रिज स्थल पर मौजूद रहे. गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लगभग एक लाख रेलवे क्रॉसिंग खत्‍म करने का फैसला किया है. इसके तहत हमने राज्य सरकारों के साथ 50-50 फीसदी लागत साझा करते हुए ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने का काम किया है. शाह ने कहा कि देश में मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को हटाने का फैसला किया गया है. उम्‍मीद है कि 2022 तक देश में एक भी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग नहीं होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.