SBI में सैलरी अकाउंट रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, फ्री में मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे

 SBI

SBI

SBI salary account: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, सैलरी अकाउंट रखने वाले ग्राहकों को बैंक होम लोन, एजुकेशन लोन, कार लोन और पर्सनल लोन में छूट की सुविधा देता है. इसके अलावा भी ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती है. अगर आपने इस सरकारी बैंक में अपना सैलरी अकाउंट (Salary Account) खुलवा रखा है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक की ओर से सैलरी अकाउंट खुलवाने वाले ग्राहकों को कुछ खास सुविधाएं दी जाती हैं. आइए आज आपको उनको बारे में डिटेल में बताते हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, सैलरी अकाउंट रखने वाले ग्राहकों को बैंक होम लोन, एजुकेशन लोन, कार लोन और पर्सनल लोन में छूट की सुविधा देता है. इसके अलावा भी ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जल्द सस्ता होगा खाने का तेल, सरकार ने बनाया खास प्लान, चेक करें लेटेस्ट भाव

1. एक्सीडेंटल डेथ कवर (Accidental death cover) -  स्टेट बैंक में सैलरी अकाउंट रखने वाले ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक के एक्सीडेंटल डेथ कवर की सुविधा मिलती है. इस सुविधा के तहत अगर किसी एक्सीडेंट में कोई ग्राहक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को 20 लाख रुपये की रकम दी जाएगी.
2. एयर एक्सीडेंटल डेथ कवर (Air accidental death cover) - एसबीआई वेबसाइट के मुताबिक, हवाई दुर्घटना में मृत्यु के मामले में एसबीआई सैलरी अकाउंट खाताधरक को एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर के तहत 30 लाख रुपये का इंश्योरेंस मिलता है.

3. लोन प्रोसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट (50% rebate in loan processing fee) - इसके अलावा लोन प्रोसेसिंग फीस में खाताधारकों को 50 फीसदी तक की छूट मिलती है. खाताधारक कोई भी लोन जैसे पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि के प्रोसेसिंग फीस पर छूट का फायदा ले सकता है.

4. ओवरड्राफ्ट सुविधा (Overdraft facility) - बैंक की ओर से ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट की भी सुविधा मिलती है. इस सुविधा में ग्राहकों को 2 महीने की सैलरी एडवांस में मिल जाती है.



यह भी पढ़ें: PM Kisan: किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर कर रही सरकार! अपने खाते का स्टेटस इस तरह करें चेक

5. लॉकर चार्ज में मिलेगी छूट (Rebate in locker charges) - इसके अलावा सैलरी खाता रखने वाले ग्राहकों को लॉकर चार्ज में भी छूट की सुविधा है. ग्राहकों को इसमें 25 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलता है.

आपको बता दें इसके अलावा ग्राहकों को SMS अलर्ट, फ्री ऑनलाइन NEFT/RTGS, किसी भी बैंक के ATM में फ्री अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन, मल्टी सिटी चेक जैसी भी कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज