अमेजन पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को देगा नौकरियां, शुरू किया रोजगार कार्यक्रम

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 9:42 AM IST
अमेजन पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को देगा नौकरियां, शुरू किया रोजगार कार्यक्रम
अमेजन पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को देगा नौकरियां

अमेजन इंडिया (Amazon India) ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है. इससे रिटायर्ड सैनिकों और उनके जीवनसाथी को कंपनी रोजगार देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 9:42 AM IST
  • Share this:
अमेजन इंडिया (Amazon India) ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है. इससे रिटायर्ड सैनिकों और उनके जीवनसाथी के लिए कंपनी के आपूर्ति केंद्रों और वितरण केंद्रों में रोजगार के अवसर सृजित होंगे. अमेजन ने बताया कि अमेजन इंडिया सैन्य परिवारों के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए पुनर्वास महानिदेशालय (डीजीआर) कार्यालय और सैनिक कल्याण नियुक्ति संगठन (एडब्ल्यूपीओ) के साथ साझेदारी कर रही है.

अमेजन के एशिया परिचालन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा कि अमेजन इंडिया ने कंपनी में विभिन्न भूमिकाओं में पूर्व सैनिकों को रखा है. इनमें परिवहन, ग्राहक आपूर्ति, सुविधा प्रबंधन और सुरक्षा से जुड़े कामकाज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: मंदी से निपटने के लिए सरकार को RBI देगा 1.76 लाख करोड़

यहां दिया जाता है काम

जल्द अमेजन दो पायलट प्रॉजेक्ट शुरू करने वाली है, अखिल ने बताया कि हम रिटायर्ड सैनिकों के रोजगार कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं और भविष्य में तीनों सेनाओं और पुलिस परिवारों के कुशल लोगों को जोड़ने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इन सैनिकों को कंपनी में ट्रांसपोर्टेशन, कस्टमर फुलफिलमेंट, फैसिलिटी मैनेजमेंट और सिक्योरिटी मैनेजमेंट में नियुक्ति दी जाती है. डीजीआर के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन और डीजीआर के बीच करार मंजूरी के अंतिम चरण में है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, तो आपको मिलेगा मुआवजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...