Home /News /business /

गिरावट की आंधी में भी डटे रहे ये शेयर, निवेशकों को दिया 20 फीसदी तक का मुनाफा

गिरावट की आंधी में भी डटे रहे ये शेयर, निवेशकों को दिया 20 फीसदी तक का मुनाफा

सोमवार को शेयर मार्केट में मंदी का भूचाल आया, लेकिन ये शेयर गिरे नहीं और अच्छा खासा रिटर्न भी दिया.

सोमवार को शेयर मार्केट में मंदी का भूचाल आया, लेकिन ये शेयर गिरे नहीं और अच्छा खासा रिटर्न भी दिया.

सोमवार को शेयर मार्केट में मंदी का भूचाल आया. सेंसेक्‍स 1545.67 अंकों और‍ निफ्टी 468.05 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ. लगभग हर सेक्‍टर में मंदी हावी रही. इस गिरावट में भी कुछ स्‍टॉक्‍स ने अच्‍छा रिटर्न दिया.

    नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को भयंकर मंदी आई. कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच, सोमवार को BSE और NSE दोनों के ही इंडेक्स गिरावट के साथ खुले थे. आज सेंसेक्स 1545.67 अंकों यानी 2.62% की गिरावट के साथ 57,491.51 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 468.05 अंकों यानी 2.66% की गिरावट लेकर 17,149.10 के लेवल पर बंद हुआ. लगभग सभी सेक्‍टर लाल निशान में बंद हुये.

    इस भयंकर गिरावट में भी कुछ कंपनियों के शेयरों ने अपने निवेशकों को 20 फीसदी तक का रिटर्न दिया. मतलब, ये शेयर्स इस मंदी की भयंकर आंधी में भी तनकर खड़े रहे. आइये जानते हैं इन शेयर्स के बारे में.

    ये भी पढ़ें : जेरोधा सीईओ नीतिन कामत को क्‍यों लगता है कि इस साल IPO मार्केट में नहीं आयेगा उबाल!

    टाइटेनियम टेन इंटरप्राइजिज करीब 20 फीसदी चढ़ा

    आज सबसे ज्‍यादा रिटर्न देने वाले शेयरों में Titaanium Ten Enterprises Ltd. का शेयर का पहला स्‍थान है. यह आज 13.30 रुपये के स्तर से बढ़कर 15.93 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार आज जब शेयर बाजार में भारी गिरावट रही, फिर भी इस शेयर ने 19.77 फीसदी का रिटर्न दिया है. कंपनी मुख्‍य रूप से यार्न और रेडिमेड गारमेंट के निर्यात और विपणन में लगी है तथा निटिड फैब्रिक्‍स बनाती हैं.

    शारदा क्रॉपकेम में 15 फीसदी तेजी

    भारतीय शेयर बाजार में कमजोरी के बावजूद Sharda Cropchem के शेयर आज 379.25 रुपये के स्तर से बढ़कर 438.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार आज जब शेयर बाजार में भारी गिरावट रही, फिर भी इस शेयर ने 15.54 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह स्मॉल कैप एग्रो केमिकल कंपनी का स्टॉक आज करीब 41 रुपये प्रति शेयर के अपसाइड गैप के साथ खुला था और आज इसने इंट्राडे में 455 रुपये का 52 वीक हाई छूआ. स्टॉक मार्केट के जानकारों का कहना है कि इस केमिकल स्टॉक में आई तेजी की मुख्य वजह तीसरी तिमाही के इसके मजबूत नजीते और यूनियन बजट में एग्रोकेम सेक्टर को मिल सकने वाली बड़ी राहत की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें – SBI, PNB और BoB में 1 फरवरी से बदलने वाले ये नियम, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे!

    जैश इंडस्ट्रीज में 19.33 फीसदी उछाल

    जैश इंडस्ट्रीज (Jasch Industries) का शेयर आज 141.20 रुपये के स्तर से बढ़कर 168.50 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस प्रकार आज गिरावट की आंधी में यह शेयर भी तनकर खड़ा रहा और इसने 19.33 फीसदी का रिटर्न दिया है.

    श्रीशय इंजीनियर्स ने दिया 18.75 फीसदी रिटर्न

    श्रीशय इंजीनियर्स (Shreeshay Engineers) का शेयर आज 16.00 रुपये के स्तर से बढ़कर 19.00 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. इस शेयर ने 18.75 फीसदी का रिटर्न दिया है. श्रीशय इंजीनियर्स रियल एस्‍टेट और इंजीनियरिंग कंपनी है. मुंबई में कंपनी ने काफी रियल एस्‍टेट प्रोजेक्‍ट डेवलप किये हैं.

    ये भी पढ़ें : Rakesh Jhunjhunwala का भरोसा इस स्‍टॉक पर बरकरार, विदेशी निवेशकों ने भी बढ़ाई हिस्‍सेदारी

    लेक्स निम्बल भी 18.42 फीसदी बढ़ा

    लेक्स निम्बल सॉल्यूशन (Lex Nimble Solution) का शेयर आज 38.00 रुपये के स्तर से बढ़कर 45.00 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. कंपनी के शेयर पर बाजार की गिरावट हावी नहीं हुई. इस शेयर ने मंदी में भी 18.42 फीसदी का रिटर्न दिया है. लेक्‍स निंबल एक आईटी सॉल्‍यूशन प्रोवाइड करवाने वाली कंपनी है. यह आईटी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर मैनेजमेंट सहित कई अन्‍य आईटी सेवायें प्रदान करती है.

    Tags: BSE, NSE, Share market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर