बड़ी डील: Bharti Airtel के डेटा बिजनेस में 25% हिस्सा 1780 करोड़ रुपये में Carlyle खरीदेगा

बड़ी डील: Bharti Airtel के डेटा बिजनेस में 25% हिस्सा 1780 करोड़ रुपये में Carlyle खरीदेगा
भारती एयरटेल ने नई डील की

अमेरिका की कंपनी कार्लाइल (Carlyle) ने भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के डेटा सेंटर बिजनेस (Nxtra Data) में 25 फीसदी हिस्सा खरीदने का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के डेटा बिजनेस में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए अमेरिकी कंपनी कार्लाइल (Carlyle) ने 1780 करोड़ रुपये में डील की है. 75 फीसदी हिस्सेदारी एयरटेल के पास ही रहेगी. कंपनी इस रकम का इस्तेमाल Nxtra के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने पर करेगी. आपको बता दें कि नई दिल्ली स्थित Nxtra, Bharti Airtel की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसके भारत में 10 बड़े डेटा केंद्र हैं.

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल (भारत और दक्षिण एशिया) का कहना है कि भारती एयरटेल ने कहा कि भारत में तेजी से हो रहे डिजिटलीकरण के इस दौर में डेटा केंद्रों के लिए बड़े पैमाने पर विकास के अवसर खोले हैं और हम इस इसमें एक प्रमुख खिलाड़ी बनने के लिए अपने निवेश में तेजी लाने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- SBI खोल रहा इन शहरों में YONO ब्रांच: सातों दिन मिलेगी सर्विस, खुद कर सकेंगे सभी काम



कार्लाइल (Carlyle) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत डिजिटल सेवाओं के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक बन गया है. एयरटेल के पास अच्छा कस्टमर अनुभव है और भारत में डेटा केंद्रों की संभावित वृद्धि का लाभ उठाने के लिए अच्छी तरह से तैयार है.



ये भी पढ़ें : हो रही रिटायरमेंट के बाद की टेंशन तो SBI-PNB बैंक देंगे आपको हर महीने पैसे

टेलीकॉम सर्विस देने वाली भारती एयरटेल के प्रमोटर्स कंपनी के शेयर बेचकर एक अरब डॉलर की पूंजी जुटाने की योजना बना रही है. मामले से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने पीटीआई से कहा कि प्रमोटर्स कंपनी भारती टेलीकॉम 558 रुपये प्रति शेयर की दर से 2.75 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading