भारत की सबसे बड़ी थोक दवा मार्केट भागीरथ पैलेस 4 जून तक के लिए बंद

भारत की सबसे बड़ी थोक दवा मार्केट भागीरथ पैलेस 4 जून तक के लिए बंद
करोना के मामलों (Coronavirus) में बढ़ोतरी के चलते के लिए फैसला

दिल्ली में भारत की सबसे बड़ी थोक की दवा मार्केट भागीरथ पैलेस (India's biggest medicine market Bhagirath Palace) , चांदनी चौक 4 जून तक के लिए बंद.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में भारत की सबसे बड़ी थोक की दवा मार्केट भागीरथ पैलेस (Bhagirath Palace), चांदनी चौक 4 जून तक के लिए बंद. करोना के मामलों (Coronavirus) में बढ़ोतरी के चलते मजबूरन व्यापारियों को दवा मार्केट बंद करनी पड़ी. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब 86422 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 4971 मरीजों की मौत हो गई है और 82369 लोग ठीक हो चुके हैं.

लग सकता है उम्मीदों को झटका- उत्तर भारत के सबसे बड़े बाजार- सदर बाजार के व्यापारियों को उम्मीद थी कि आने वाले दिनों में बाजार खोला जा सकता है. लेकिन भागीरथ पैलेस के बाद इसे खोलना थोड़ा सा मुश्किल होगा.

व्यापारी सदर बाजार को जल्द से जल्द खोलने की मांग कर रहे हैं क्योंकि, लॉकडाउन की वजह से दुकानों के बंद होने से अब तक करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है.



दरअसल लॉकडाउन में तमाम बाजार खुल गए, लेकिन सदर बाजार अभी भी बंद है क्योंकि यह इलाका कंटेनमेंट जोन में है. अब व्यापारियों की मांग है कि केवल उसी खास इलाके को सील किया जाए जहां पर कोरोना का मामला आया हो बाकी सदर बाजार को खोल दिया जाए.



ये भी पढ़ें-कोरोना ने तोड़ी है ट्रैवल एंड टूरिज्म इंडस्ट्री की कमर, कमाई के मामले में टॉप 10 में है भारत

बीते 2 महीने से सदर बाजार बंद है ऐसे में अब तक करोड़ों रुपये का नुकसान ना केवल व्यापारियों को बल्कि सरकार को भी टैक्स के रूप में हो चुका है. इसके अतिरिक्त लोगों का रोजगार भी जाने लगा है.

सदर बाजार में हजारों मजदूर दिहाड़ी पर काम करते हैं उनके सामने भी आमदनी का संकट उठने लगा है. सदर बाजार में ट्रांसपोर्ट राजेंद्र कपूर कहते हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से हम सभी व्यापारियों की गुहार है कि तमाम दूसरे बाजारों की तरफ सदर बाजार को भी खोल दिया जाए.

दिपाली नंदा, CNBC आवाज़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading