होम /न्यूज /व्यवसाय /Lockdown 3.0: प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा, Aarogya Setu ऐप फ़ोन में रखना किया जरूरी

Lockdown 3.0: प्राइवेट और सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा, Aarogya Setu ऐप फ़ोन में रखना किया जरूरी

सरकार ने कहा, पूरी तरह से सुरक्षित है आरोग्य सेतु एप.

सरकार ने कहा, पूरी तरह से सुरक्षित है आरोग्य सेतु एप.

सरकार ने अब सभी सार्वजनिक और निजी सेक्टर के कर्मचारियों के लिए Aarogya Setu ऐप का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है.

    नई दिल्ली. COVID-19 महामारी को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन को एक बार फिर दो हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दिया है. इसके साथ ही सरकार ने अब सभी सार्वजनिक और निजी सेक्टर के कर्मचारियों के लिए Aarogya Setu ऐप का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है. बता दें कि गृह मंत्रालय (MHA) ने अपने निर्देश में कहा कि निजी और सार्वजनिक दोनों सेक्टर के सभी कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल अनिवार्य किया जाएगा. यह संबंधित संगठनों के प्रमुखों की ज़िम्मेदारी होगी कि वे अपने कर्मचारियों के बीच इस ऐप के 100 प्रतिशत कवरेज को सुनिश्चित करें.

    इनके लिए भी जरूरी होगा ये ऐप रखना
    ये ऐप कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन में रहने वाले लोगों के लिए भी अनिवार्य कर दिया गया है. सरकार ने अधिकारियों को कहा है कि वे सुनिश्चत करें कि इन ज़ोन में इस ऐप को सभी लोग इंस्टॉल करें. आरोग्य सेतु ऐप को अप्रैल की शुरुआत में सरकार द्वारा पेश किया गया था और लॉन्च के कुछ ही दिनों के अंदर ऐप को करोड़ों बार डाउनलोड भी कर लिया गया है.

    ये भी पढ़ें:- बदल गए हैं बैंक, रेलवे, PF, रसोई गैस से जुड़े कई नियम, जानिए आपकी जेब पर कितना होगा असर?

    ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ दफ्तर खुलने की अनुमति
    गाइडलाइन्स में एमएचए ने यह भी कहा है कि रेड ज़ोन के प्राइवेट कार्यालय (कंटेनमेंट ज़ोन को छोड़कर) 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर सकते हैं. बचे हुए कर्मचारियों को घर से काम करना होगा. इसके अलावा ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ दफ्तर खुलने की अनुमति है. रेड ज़ोन के सरकारी कार्यालयों में सभी सीनियर अधिकारियों के साथ शेष 33 प्रतिशत कर्मचारी काम कर सकते हैं. MHA की गाइडलाइन्स में यह भी साफ किया गया है कि सभी अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि हर कंटेंनमेंट ज़ोन में सभी नागरिक Aarogya Setu ऐप का इस्तेमाल करें.

    ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन में अगर समय से पहले तुड़वाई एफडी तो होगा बड़ा नुकसान, जानिए इससे जुड़े सवालों के जवाब

    Tags: Corona Days, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें