HDFC Bank के 6.5 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अस्‍पताल का बिल चुकाने को मिलेगा 40 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन

HDFC Bank ने अपोलो हॉस्पिटल के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए 'द हेल्‍दी लाइफ प्रोग्राम' शुरू किया है.
HDFC Bank ने अपोलो हॉस्पिटल के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए 'द हेल्‍दी लाइफ प्रोग्राम' शुरू किया है.

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने कोरोना संकट के बीच अपोलो हॉस्पिटल (Apollo Hospital) के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए 'द हेल्‍दी लाइफ प्रोग्राम' (The Healthy Life Programme) शुरू किया है. इसके तहत ग्राहकों को डॉक्‍टर की मुफ्त सलाह मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 7:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) ने कोरोना संकट के बीच अपोलो हॉस्पिटल (Apollo Hospital) के साथ मिलकर अपने ग्राहकों के लिए 'द हेल्‍दी लाइफ प्रोग्राम' (The Healthy Life Programme) शुरू किया है. इसके तहत बैंक अस्‍पताल का बिल चुकाने (Hospital Bill Payments) के लिए ग्राहकों को 40 लाख रुपये तक का अनसिक्‍योर्ड पर्सनल लोन (Unsecured Loan) दे रहा है. ये पर्सनल लोन अप्‍लाई करने के 10 सेकेंड के भीतर ग्राहक के बैंक अकाउंट में पहुंच जाएगा. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई (No Cost EMI) का भी ऑफर दिया है.

प्रोग्राम में लाइफकेयर के साथ इन ट्रीटमेंट को भी किया है शामिल
एचडीएफसी बैंक के सीईओ व एमडी आदित्‍य पुरी ने कहा कि ये लोन ग्राहक को जरूरत होने पर तत्‍काल बैंक अकाउंट में ट्रांसफर (DBT) कर दिया जाएगा. प्रोग्राम के तहत लाइफकेयर फाइनेंस के साथ ही आसान किस्‍तों पर आंख, डेंटल केयर, मेटरनिटी, IVF को भी शामिल किया गया है. क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की सुविधा के साथ कार्ड पर ईएमआई, इंस्टैंट डिस्काउंट्स, खर्च पर आधारित छूट सुविधाएं भी हैं. अपोलो की एग्‍जीक्‍यूटिव वाइस-चेयरपर्सन शोबना कामिनेनी (Shobana Kamineni) ने कहा कि इस प्रोग्राम से एचडीएफसी बैंक के 6.5 करोड़ कस्‍टमर्स को फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें - भारतीय रेलवे इस ट्रेन में मुसाफिरों को देगा कोरोना किट, सफर से पहले हर पैसेंजर की होगी जांच
एचडीएफसी ग्राहक अपोलो के डॉक्‍टर से मुफ्त ले सकेंगे सलाह


यह प्रोग्राम एक कंसोलिडेटेड हेल्थकेयर सॉल्यूशन है, जो अपोलो के डिजिटल प्लेटफॉर्म अपोलो 24/7 पर सुविधाएं देता है. यह प्रोग्राम खास तौर पर एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जो अपोलो 24/7 पर इमरजेंसी अपोलो डॉक्टर तक हर समय पहुंच सकते हैं. साथ ही एचडीएफसी बैंक‍ के कस्‍टमर्स को प्रोग्राम के तहत कई बेनेफिट्स मिलेंगे. इसमें भुगतान के विकल्पों में चुनाव और सभी अपोलो अस्पतालों में इलाज के लिए आसान फाइनेंस की सुविधा शामिल है. वहीं, किसी भी समय अपोलो डॉक्टर की कॉल सर्विस मुफ्त मिलेगी. पहले साल के लिए अपोलो मेंबरशिप भी मिलेगी. इसके अलावा अपोलो 24/7 पर क्रॉनिक केयर सुविधा भी उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच इस सेक्टर में 1 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी! देखें क्‍या आप भी हैं एलिजिबल

अपोलो 24/7 पर दवाओं की होम डिलीवरी, मेंबरशिप डिस्काउंट भी
अपोलो 24/7 पर दवाओं की होम डिलीवरी के साथ मेंबरशिप डिस्काउंट भी हैं. व्हाट्सऐप बेस्ड concierge सर्विसेज भी उपलब्ध कराई जाएंगी. एचडीएफसी ग्राहकों को प्रोग्राम के तहत हेल्थ चेकअप बेनेफिट भी मिलेगा. मेडिकल इमरजेंसी या स्वास्थ्य बनाए रखने में दो सबसे बड़ी चुनौतियां बड़े स्तर पर विश्वसनीय गुणवत्ता के साथ हेल्थकेयर और आसान फाइनेंस उपलब्‍घ होना है. इन दोनों के साथ आने से लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा. अपोलो हॉस्पिटल के मुताबिक, करीब 40 फीसदी भारतीय अपोलो फार्मेसी से 30 मिनट की दूरी पर है. वहीं, देश के 85 फीसदी जिलों में एचडीएफसी बैंक की ब्रांच हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज