लाइव टीवी

Paytm Users को झटका! पेटीएम बैंक के इस फैसले से ग्राहकों को होगा भारी नुकसान

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:31 AM IST
Paytm Users को झटका! पेटीएम बैंक के इस फैसले से ग्राहकों को होगा भारी नुकसान
सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कमी की

अगर आप भी यूज करते हैं Paytm तो ये खबर जाननी आपके लिए बहुत जरूरी है. Paytm ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज को कम किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भी यूज करते हैं Paytm तो ये खबर जाननी आपके लिए बहुत जरूरी है. Paytm ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते (Saving Account) पर मिलने वाली ब्याज (Interest) को कम किया है. पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है. पेटीएम बैंक (Paytm Bank) की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगी. इसके साथ ही पेटीएम भुगतान बैंक (Paytm Payment Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है.

SBI ने भी कम किया सेविंग अकाउंट पर मिलने वाला ब्याज
बता दें कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट की जमा राशि पर ब्याज दरें कम की हैं. एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार GST को लेकर जल्द कर सकती है ये बड़े बदलाव!

एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा. अब पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने भी अपने ग्राह‍कों को झटका दिया है. इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है.

पेटीएम एफडी पर देता है 7.5 फीसदी ब्याज
बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो रेट को चौथाई फीसदी घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है. पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 फीसदी की कटौती कर चुका है. इस वजह से यह कदम उठाया गया है. इसके अलावा Paytm ग्राहकों को एक रुपये में भी एफडी खाता खोलने का मौका देता है. पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है. Paytm में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: SBI की खास सर्विस! ATM से जितनी बार भी निकालें पैसे, नहीं देना होगा कोई चार्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...