होम /न्यूज /व्यवसाय /इस सरकारी बैंक ने बंद की अपनी खास सर्विस, ग्राहक अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा

इस सरकारी बैंक ने बंद की अपनी खास सर्विस, ग्राहक अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा

फाइल फोटो

फाइल फोटो

PNB कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, आज से बैंक ने बंद की ये सुविधा..

    PNB कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, आज यानी 1 मई से पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपनी पेमेंट वॉलेट सर्विस PNB Kitty Wallet को बंद कर दिया है. बैंक ने ये सर्विस दिसंबर 2016 में लॉन्च की थी. इस ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी से पेमेंट की जा सकती थी. पीएनबी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पीएनबी किटी मोबाइल वॉलेट अब बंद होने वाला है.

    PNB Kitty वॉलेट कैसे बंद करें
    PNB Kitty वॉलेट को तभी बंद किया जा सकता है जब इसका बैलेंस जीरो हो जाएगा. अगर बैलेंस जीरो नहीं है तो यूजर्स इसे खर्च कर सकते हैं या फिर IMPS के जरिए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें-सावधान! नए तरीके से हो रही बैंक खाते से पैसों की चोरी, ऐसे रखें सेफ)

    क्या है PNB Kitty सर्विस
    पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है. पीएनबी किटीके जरिए ग्राहक बिना डेबिट/क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के भी ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं. इसके लिए पासवर्ड या क्रेडिट कार्ड की निजी जानकारी को शेयर करने की भी जरूरत नहीं होती हैं. किटी से किटी में पैसे भेजने के लिए सिर्फ पैसा पाने वाले के मोबाइल नंबर की जरूरत होती है.

    (ये भी पढ़ें- SBI ने शुरू किया देश का पहला सस्ता ग्रीन लोन! जानें इसके बारे में सबकुछ)



    क्या करें ग्राहक

    >> इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अपने वॉलेट में पड़े पैसे 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए ट्रांसफर करने होंगे.

    >> बैंक ने PNB Kitty को बंद करने का निर्णय किया है. हम आपको बता दें कि पीएनबी किट्टी के जरिए आप तमाम तरह के ट्रांजैक्‍शंस 30 अप्रैल तक कर सकते हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Bank, Banking services, Punjab national bank

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें