SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, फिर से बदल गया बैंक बंद होने का समय, चेक करें

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर

SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खबर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of india) ने अपने काम करने के घंटों को बढ़ा दिया है. अगर आपको भी आने वाले दिनों में बैंक जाना है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है.

  • Share this:

नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच बैंकों ने अपने काम करने के घंटे (Bank branche time) कम कर दिए हैं, लेकिन 1 जून से राज्यों में लागू पाबंदियों में ढील देने की शुरुआत हो गई है. इसी को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of india) ने अपने काम करने के घंटों को बढ़ा दिया है. अगर आपको भी आने वाले दिनों में बैंक जाना है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बैंक में पहले सिर्फ घंटे (SBI working hours) कामकाज हो रहा था, जिसको अब बढ़ाकर 6 घंटे करने का ऐलान किया है.

आपको बता दें 1 जून से देश के सरकारी बैंक SBI में सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक कामकाज होगा. अगर आप भी एसबीआई ग्राहक हैं तो बैंकिंग काम के लिए 4 बजे तक ब्रांच जा सकते हैं. देश में अब कोरोना की स्थिति में सुधार आ रहा है, जिसके चलते बैंक ने काम करने के घंटों को बढ़ाने का फैसला लिया है. बैंक का समय 1 जून 2021 से बदला गया है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 हजार लगाकर 50 हजार कमाने का मौका! शुरू करें ये बिजनेस, सरकार भी करेगी मदद

ऑफिशियल ट्विटर पर दी जानकारी
SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने एक ग्राहक के ट्वीट के रिप्लाई में इस बारे में जानकारी दी है. उस ग्राहक ने बैंक से ब्रांच का टाइम पूछा तो बैंक ने कहा कि ग्राहक सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच अपने बैंक से जुड़े काम करवा सकेंगे. बैंक ने ट्वीट में लिखा, 1 जून 2021 से हमारी सभी ब्रांच सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे.


कैश निकासी के नियम बदले



इसके अलावा हाल ही में एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर कैश निकालने के नए नियमों के बारे में बताया था. बैंक ने अपनी शाखाओं में नॉन-होम थर्ड पार्टी कैश विदड्रॉल की भी मंजूरी दे दी. इससे उन ग्राहकों को राहत मिलेगी, जो किसी वजह से कैश निकालने के लिए अपनी होम ब्रांच नहीं जा सकते.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज