• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! ऑनलाइन बैंकिंग के लिए नया फीचर किया लॉन्‍च, जानें आपको क्‍या होगा फायदा

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! ऑनलाइन बैंकिंग के लिए नया फीचर किया लॉन्‍च, जानें आपको क्‍या होगा फायदा

SBI ने अपने ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने के लिए नया फीचर लॉन्‍च किया है.

SBI ने अपने ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने के लिए नया फीचर लॉन्‍च किया है.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने योनो और योनो लाइट (YONO/YONO Lite) के लिए सिम बाइंडिंग फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिये ग्राहकों को सुरक्षित ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) का अनुभव मिलेगा.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. डिजिटल ट्रांजैक्‍शन (Digital Transactions) की संख्‍या में बढ़ोतरी के लिए आज ही ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ गए हैं. ऐसे में देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑनलाइन बैंकिंग को पहले से ज्‍यादा सुरक्षित बनाने के लिए अपनी ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस को बेहतर किया है. ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने के लिए एसबीआई ने योनो लाइट ऐप (YONO Lite App) में बदलाव किया है. एसबीआई के चीफ डिजिटल ऑफिसर आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए सिम बाइंडिंग फीचर लॉन्च किया गया है.

    सिर्फ एक डिवाइस पर किया जा सकेगा लॉगइन
    सिंह ने बताया कि सिम बाइंडिंग फीचर एसबीआई के प्लेटफॉर्म योनो और योनो लाइट के लिए लॉन्च किया गया है. इस नए फीचर के जरिये ग्राहकों को सुरक्षित ऑनलाइन बैंकिंग का अनुभव मिलेगा. एसबीआई ने बताया कि अब उसके साथ ऑनलाइन बैंकिंग पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है. इसके लिए ग्राहकों को लेटेस्ट योनो लाइट ऐप डाउनलोड करना होगा. सिम बाइंडिंग फीचर के जरिये रजिस्टर्ड मोबाइल से सिर्फ एक डिवाइस पर ही लॉगइन (Single Device Log-In) किया जा सकता है. इससे ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस पहले से ज्‍यादा सुरक्षित हो गई है. ऐप अपडेट करने के साथ ही ग्राहकों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी पूरा करना होगा.

    ये भी पढ़ें- e-RUPI हुआ लॉन्‍च, जानें आपको क्‍या होगा फायदा और कैसे काम करेगा ये डिजिटल पेमेंट सॉल्‍यूशन

    कैसे एक्टिवेट करें एसबीआई योनो लाइट ऐप
    गूगल प्ले स्टोर (Google Playstore) से एसबीआई योनो लाइट ऐप डाउनलोड करें और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को चुनें. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर मैसेज आएगा. इसमें Proceed पर क्लिक करना होगा. फिर एक एसएमएस आएगा, जिसमें दिए गए कोड को डालें. इसके बाद स्क्रीन पर अपना नाम और पासवर्ड डालें. फिर टर्म और कंडीशन को स्‍वीकार करने के बाद ओके पर क्लिक करें. इसके बाद आपको एक एक्टिवेशन कोड मिलेगा. यह कोड 30 मिनट के लिए एक्टिवेट रहेगा. इस कोड को ऐप में डालने के बाद एक्टिवेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके बाद आप योनो लाइट ऐप का उपयोग कर पाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज