IT सेक्टर में काम करने वालों को मिलेंगे नौकरी के बम्पर मौके, इस वजह से बढ़ रही हैं नौकरियां

IT सेक्टर में काम करने वालों को मिलेंगे नौकरी के बम्पर मौके, इस वजह से बढ़ रही हैं नौकरियां
IT Professionals के लिए बड़ी खबर! इस वजह से बन रहे हैं नौकरी के बम्पर मौके

कोरोना के चलते ज्यादातर कंपनियों का फोकस अब डिजिटल कारोबार की तरफ बढ़ रहा है. इससे आईटी प्रोफेशनल (Demand of IT Professionals Increasing) की मांग भी बढ़ी है. एक अनुमान के मुताबिक इस साल आईटी कंपनियां (IT Companies) 1 लाख से ज्यादा भार्तियां कर सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 1:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के चलते ज्यादातर कंपनियों का फोकस अब डिजिटल कारोबार की तरफ बढ़ रहा है. इससे आईटी प्रोफेशनल (Demand of IT Professionals Increasing) की मांग भी बढ़ी है. एक अनुमान के मुताबिक इस साल आईटी कंपनियां (IT Companies) 1 लाख से ज्यादा भार्तियां कर सकती हैं. ये बातें गार्टनर के जॉब सीक सर्वे में निकल कर आई हैं. सर्वे के मुताबिक IT प्रोशनल्स की मांग 21 फीसदी बढ़ी है.

IT कंपनियों में हैं भारी मात्रा में नौकरी
इस साल कंपनियां अपनी IT खर्च 3.4 फीसदी तक बढ़ाएंगी. IT कंपनियों में इस साल 1 लाख नई नौकरियां मिलेंगी. गार्टनर के सर्वे के मुताबिक कैंपस रिक्रूटमेंट में भी बढ़ोतरी दिखेगी. इस सर्वे के मुताबिक TCS में 40,000, Infosys 20,000 और HCL Technologies में 15,000 नौकरियां मिल सकती है.

स्टार्टअप्स को मिलेगा आसानी से फंड, नई स्कीम लॉन्च करने की तैयारी में सरकार
Startups को आसानी से फंड मुहैया कराने के लिए सरकार खास स्कीम लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. सीएनबीसी-आवाज़ को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि नई स्कीम, छोटे मझौले कारोबारियों को दी जाने वाली क्रेडिट गारंटी स्कीम जैसी हो सकती है. इस स्कीम में Seed Fund यानी शुरुआती फंड देने पर फोकस होगा.



सूत्रों के मुताबित इस स्कीम के तहत फंड ऑफ फंड स्कीम में आवंटन बढ़ सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रस्ताव पर वित्त और उद्योग मंत्रालय में चर्चा हुई है. नई स्कीम के तहत स्टार्टअप्स को फंड देने की शर्त आसान कराई जा सकती है. साथ ही कोलेटरल नियमों में भी ढील दी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज