अपना शहर चुनें

States

नोकिया का प्लांट हुआ बंद! 42 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

पूर्वी एशिया से निकलकर यूरोप पहुंचने तक वायरस में कई बार म्‍यूटेशन हो चुका था यानी उसके स्‍ट्रेंस में बदलाव हो चुका था.
पूर्वी एशिया से निकलकर यूरोप पहुंचने तक वायरस में कई बार म्‍यूटेशन हो चुका था यानी उसके स्‍ट्रेंस में बदलाव हो चुका था.

नोकिया (Nokia) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि कंपनी ने बीते हफ्ते तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर स्थित प्लांट को बंद कर दिया था. नोकिया ने इसकी आधिकारिक जानकारी तब दी है जब कंपनी के कुछ कर्मचारी कोरोना पॉ‍जिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीते दशक की भारत में सबसे ज्यादा मोबाइन फोन बनाने वाली कंपनी नोकिया (Nokia) ने अपने तमिलनाडु स्थित मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में 42 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए जाने के बाद इसे बंद करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो (Oppo) ने 9 कोरोना कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने के बाद फैक्‍ट्री को अगले आदेश तक बंद कर दिया. हालांकि, इस मामले के आने के बाद ओप्‍पो ने अपने सभी कर्मचारियों के कोरोना टेस्‍ट कराने शुरू कर दिए थे. बता दें कि लॉकडाउन के बाद 8 मई को कंपनी का कामकाज फिर से शुरू किया गया था.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, नोकिया ने बीते हफ्ते तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर स्थित प्लांट को बंद कर दिया था. नोकिया ने इसकी आधिकारिक जानकारी तब दी है जब कंपनी के कुछ कर्मचारी कोरोना पॉ‍जिटिव पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें :- कोरोना संकट में अब इस बैंक ने किया अपने कर्मचारियों की सैलरी काटने का ऐलान!



कंपनी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कितने कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. लेकिन न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पॉजिटिव केस की संख्या 42 है.
कंपनी का कहना है​ कि हमने पहले ही सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए कई उपाय और बदलाव लागू कर दिए थे. यहां कि प्लांट में मौजूद कैंटीन की सर्विस में बदलाव किया गया था.

सु​रक्षा के नियमों को ध्यान में रखते हुए ही पिछले दिनों फैक्ट्री में फिर से परिचालन शुरू किया गया था. Nokia ने यह भी कहा कि हमें उम्मीद है कि हम प्रतिबंधित स्तर पर अपने कर्मचारियों के साथ जल्द ही प्लांट में परिचालन शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया झटका! एफडी पर ब्याज दरों में भारी कटौती, चेक करें नई दरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज