• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पाकिस्तानी मीडिया ने की UP के मुख्यमंत्री की तारीफ, कोरोना से निपटने में इमरान से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ

पाकिस्तानी मीडिया ने की UP के मुख्यमंत्री की तारीफ, कोरोना से निपटने में इमरान से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

हमेशा भारत की बुराई करने वाले पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) की तरफ से कोरोना के संबंध में भारत के एक राज्य और मुख्यमंत्री की तारीफ की घटना सामने आई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हमेशा भारत की बुराई करने वाले पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) की तरफ से कोरोना के संबंध में भारत के एक राज्य और मुख्यमंत्री की तारीफ की घटना सामने आई है. पाकिस्तान के प्रतिष्ठित अखबार डॉन के संपादक फहाद हुसैन ने अपने संपादकीय लेख में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ की है. फहाद ने कहा है कि भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना के संकट को जिस तरह योगी आदित्यनाथ ने हैंडल किया है वैसा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी नहीं हो पाया है.

    डॉन के संपादक ने अपने संपादकीय लेख में योगी की तारीफ करने के बाद इस संबंध में ट्वीट करके भी कोरोना से लड़ाई में उनके द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की है. महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और उत्तर प्रदेश की जनसंख्या करीब एक बराबर है. लेकिन उत्तर प्रदेश ने लॉकडाउन का जितना सख्ती से पालन किया उसमें पाकिस्तान सफल नहीं हो सका है.

    ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन खुलते ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ीं, दिल्ली में डीजल का दाम 72 रुपए

    पाकिस्तान में मृत्यू दर को यूपी से सात गुना अधिक
    इस संबंध में फहाद ने रविवार को सुबह एक आलेख शेयर किया जिसमें उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की आंकड़ों के आधार पर तुलना की गई थी. इस आलेख के अनुसार पाकिस्तान की जनसंख्या 20.8 करोड़ है जबकि यूपी की जनसंख्या 22.5 करोड़ है. लेकिन भारत से सटे हुए पाकिस्तान में मृत्यु दर को यूपी से सात गुना अधिक दर्शाया गया है.

    यूपी और पाकिस्तान की तुलना
    कोरोना के संकट से बाहर आने के लिए पाकिस्तान की इमरान सरकार किस तरह संघर्ष कर रही है इस पर फहाद हुसैन ने संपादकीय लेख लिखा था. वे डॉन अखबार के इस्लामाबाद संस्करण के रेजीडेंट एडिटर हैं. इसके दूसरे ही दिन उन्होंने यूपी और पाकिस्तान की तुलना की. लॉकडाउन में यूपी में योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा जा रहा लेकिन इस बीच पाकिस्तान के अखबार द्वारा उनकी तारीफ के पुल बांधे गये हैं.

    ये भी पढ़ें:- बड़ा फैसला! अब कोई भी किसी भी देश में लगा सकता है ये गैस स्टेशन, कमाई का मौका

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज