अक्टूबर तक आ सकती है कोरोना वायरस की दवा! Pfizer CEO ने कहा- हमारे पास इस बात के पर्याप्त सबूत

अक्टूबर तक आ सकती है कोरोना वायरस की दवा! Pfizer CEO ने कहा- हमारे पास इस बात के पर्याप्त सबूत
प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर (Pfizer) के CEO ने टाइम्स ऑफ इजरायल के साथ बातचीत में कहा है कि Covid-19 महामारी के इलाज की दवा इस साल अक्टूबर तक तैयार हो सकती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. अमेरिका की बड़ी दवा कंपनी फाइजर (Pfizer) के CEO अल्बर्ट बॉरला (Albert Bourla) ने टाइम्स ऑफ इजरायल के साथ बातचीत में कहा है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इलाज की दवा इस साल अक्टूबर तक तैयार हो सकती है. उन्होंने कहा, 'अगर चीजें ठीक से चली तो हमारे पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि इस साल अक्टूबर के अंत तक कोरोना वायरस की दवा होगी.'

>> फाइजर जर्मनी की कंपनी बायोनटेक (Biotech) के साथ मिलकर यूरोप और अमेरिका में दवा बनाने पर काम कर रही है. कोरोना वायरस की दवा बनाने में जुटी एक और कंपनी ने भी भरोसा जताया है कि इस साल के अंत तक Covid-19 की दवा बाजार में आ जाएगी.

ये भी पढ़ें:- PM-KISAN योजना में 6000 रुपये पाने के लिए ऐसे चेक करें नई लिस्ट में अपना नाम



>> यह कंपनी है एस्ट्रेजेनेका (AstraZeneca). यह यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड के साथ मिलकर वैक्सीन बनाने पर काम कर रहा है. एस्ट्रेजेनेका के बॉस का कहना है कि 2020 के अंत तक इस महामारी की दवा बाजार में आ जाएगी.



>> एस्ट्रेजेनेका के हेड पास्कल सॉरिएट ने कहा, "कई लोगों को उम्मीद है कि उनके पास दवा हो. इस साल के अंत तक दवा होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दवा खोजने के लिहाज से वक्त तेजी से निकल रहा है.

>> दुनिया भर की करीब 100 से ज्यादा लैब कोरोना वायरस की दवा तैयार करने में लगी हुई हैं. इनमें से 10 लैब अपनी दवा का क्लीनिकल ट्रायल करा रहे हैं. इस महामारी की वजह से दुनिया भर में 3.58 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें :- अब ड्रोन से होगी दवाओं की डिलीवरी, स्पाइसजेट शुरू करने जा रहा ये खास सर्विस
First published: May 29, 2020, 3:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading