• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • त्योहारी सीजन में घर खरीदने का बढ़िया मौका! GST बेनिफिट के साथ कार, फर्नीचर मिल रहा मुफ्त

त्योहारी सीजन में घर खरीदने का बढ़िया मौका! GST बेनिफिट के साथ कार, फर्नीचर मिल रहा मुफ्त

अफोर्डेंबल हो या हाई एंड अपार्टमेंट या फिर वीकेंड होम्स हर सेगमेंट में कुछ खास डिस्काउंट हैं. सपनों के घर के साथ आपको GST बेनिफिट, कार, फर्नीचर मुफ्त में मिलेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. त्योहारी सीजन (Festive Season) में घर खरीदने (Home Buyers) वालों के लिए अच्छी खबर है. गुजरात (Gujarat) में मंदी की मार से निपटने के लिए रियल एस्टेट (Real Estate) घर खरीदारों को ढेरों ऑफर्स (Offers)  दे रहे हैं. आपको घर खरीद पर कई तरह के ऑफर मिल रहे हैं जो कि पहले नहीं मिलते थे. अब अहमदाबाद (Ahmedabad) जैसे शहर में भी बिल्डर्स (Builders) फेस्टिवल सीजन के नाम पर खूब ऑफर दे रहे हैं. अहमदाबाद में बिल्डर्स की तरफ से मकान की खरीदारी पर पहली बार मिल रहे इन ऑफर्स को मंदी का असर कहे या फिर ग्राहकों का फायदा?

    GST बेनिफिट के साथ कार, फर्नीचर मुफ्त
    इन दिनों गुजरात, खासकर अहमदाबाद से प्रकाशित होने वाले अखबार, घर खरीदने को लेकर तरह-तरह के ऑफर से भरे हुए हैं. अफोर्डेंबल हो या हाई एंड अपार्टमेंट या फिर वीकेंड होम्स हर सेगमेंट में कुछ खास डिस्काउंट हैं. सपनों के घर के साथ आपको GST बेनिफिट, कार, फर्नीचर मुफ्त में मिलेंगे.



    गुजरात में रियल एस्टेट की चमक फीकी
    दरअसल गुजरात में रियल एस्टेट की चमक फीकी पड़ी है. मंदी की वजह से सिर्फ निवेश के लिए घर खरीदने वाले घट गए हैं जो जरूरतमंद घर खरीदार होते हैं वो घर के साथ कुछ ना गिफ्ट चाहते हैं. बिल्डरों को लगता है ऑफर्स से घर की बिक्री बढ़ सकती है. अब इन ऑफर्स से रियल एस्टेट की रौनक लौटती है या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन अगर आप गुजरात में घर खरीदने का सोच रहे हैं तो ये सही समय हो सकता है.

    ये भी पढ़ें: LIC पॉलिसी का प्रीमियम भरना भूल गए तो न लें टेंशन, यहां जानें इससे जुड़े सभी जरूरी नियम

    अहमदाबाद का रियल एस्टेट मार्केट 2-3 साल पहले इन्वेस्टर्स से चलता था, लेकिन अब इन्वेस्टर्स मार्किट से बाहर हो गए है और सही में जिसको घर की जरूरत है ऐसे लोग ही खरीदार है. ऐसे में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बिल्डर्स जो ऑफर दे रहे हैं वो मकान की कीमत का 2 से 5 फीसदी का होता है. अहमदाबाद के मार्किट में पूर्वी विस्तार में पहले ही भारी डिस्काउंट मिल रहे थे लेकिन अब पश्चिम अहमदाबाद में भी ऑफर्स मिलने शुरू हुए है. फेस्टिवल के नाम पर मिल रहे ऑफर्स का सही में कितना फायदा ग्राहकों को मिलेगा और कितना बिल्डर्स को वो देखने वाली बात होगी.

    ये भी पढ़ें-  आपने भी PPF में किया है निवेश तो जान लें बात, होगा बड़ा फायदा

    रेंट अग्रीमेंट की मदद से बदल सकते हैं आधार कार्ड में पता, इन 3 बातों का रखें ख्याल

    (सोर्स- हिंदी मनीकंट्रोल)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज