होम /न्यूज /व्यवसाय /Meesho Online: ऑर्डर किया था ड्रोन कैमरा, पार्सल के अंदर से निकले आलू, जानें फिर क्या हुआ...

Meesho Online: ऑर्डर किया था ड्रोन कैमरा, पार्सल के अंदर से निकले आलू, जानें फिर क्या हुआ...

कस्टमर ने अपने लिए ड्रोन ऑर्डर किया था, पार्सल में मिले आलू निकले. (सांकेतिक तस्वीर)

कस्टमर ने अपने लिए ड्रोन ऑर्डर किया था, पार्सल में मिले आलू निकले. (सांकेतिक तस्वीर)

Online Shopping Fraud: बिहार के नालंदा में एक शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म मीशो के जरिए ड्रोन कैमरा मंगाया था लेकिन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

25 सितंबर को पार्सल डिलीवरी के लिए पहुंचा था.
शक होने पर ग्राहक ने डिलीवरी बॉय से पैकेट खुलवाया.
पार्सल के अंदर निकले आलू, कस्टमर ने पार्सल लौटाया.

नई दिल्ली. घर बैठे भारी डिस्काउंट पर ऑनलाइन प्रॉडक्ट मंगाना हर किसी को पसंद है लेकिन ई-कॉमर्स साइट के जरिए सामान मंगाना थोड़ा रिस्की भी हो सकता है. क्योंकि आप ऑर्डर क्या करते हैं और डिलीवरी पर मिलता कुछ और है. कई बार ऐसे डिलीवरी के दौरान धोखाधड़ी से जुड़ी खबरें सामने आई है. ऐसा ही बिहार के नालंदा में एक शख्स के साथ हुआ है.

दरअसल नालंदा में इस शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म मीशो के जरिए ड्रोन कैमरा मंगाया था लेकिन डिलीवरी के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि युवक के होश उड़ गए. हालांकि डिलीवरी के दौरान शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन शॉपिंग करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, भूलकर भी न करें ये गलतियां

डिलीवरी बॉय ने खोला पार्सल
नालंदा के एक ज्वैलरी कारोबारी ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म मीशो के जरिए ड्रोन कैमरा ऑर्डर किया था. 25 सितंबर को जब पार्सल डिलीवरी के लिए पहुंचा था तो कारोबारी को शक हुआ उसने डिलीवरी बॉय के सामने ही पार्सल खुलवाया, जैसे ही उसने पैकेट खोला तो उसके अंदर से कैमरे की जगह आलू निकले.

इस बारे में जब डिलीवरी बॉय से पूछा गया तो उसने बताया कि पार्सल बिहार शरीफ के गोदाम से डिलीवरी के लिए दिया गया था. पैकेट में आलू मिलने के बाद पार्सल लौटा दिया गया. ऑर्डर करने वाले शख्स ने बताया कि अब तक कंपनी की ओर से उसे रिफंड नहीं मिला है. हालांकि मुझे पैसे वापस
नहीं चाहिए बल्कि मेरे द्वारा ऑर्डर किया गया प्रॉडक्ट चाहिए.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन मंगाया मोबाइल, गर्म होने लगा तो कंपनी पर ठोक दिया 743 करोड़ का मुकदमा

हालांकि इस मामले में कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं हुई है. ऐसा नहीं है कि ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी का ये अनोखा मामला है. इससे पहले भी ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं. एक शख्स ने ऑनलाइन लैपटॉप ऑर्डर किया, जबकि पार्सल में उसे साबुन की कुछ टिकिया मिली.

ऑनलाइन शॉपिंग में अक्सर धांधली और धोखाधड़ी के मामले सामने आते हैं. इसलिए हमेशा याद रखें कि आपके ऑर्डर की डिलीवरी आने के बाद पैकेट को तुरंत खोलकर चेक कर लें और कुछ गड़बड़ी होने पर डिलीवरी बॉय के साथ सामान की फोटो खींच लें. इससे आपको शिकायत दर्ज कराने और पैसे रिक्लेम करने में मदद मिलेगी.

Tags: Discount on online shopping, Online fraud, Online Shopping

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें