57 साल बाद दरभंगा में शुरू हुई विमान सेवा, यहां देखें फ्लाइट्स की टाइमिंग

दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट

दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से हवाई सेवा शुरू हो गई है. यहां से बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के लिए विमान सेवा शुरू हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 3:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मिथिलांचल वासियों के लिए रविवार (8 नवंबर) बड़ा दिन रहा. दरअसल 57 साल के लंबे अंतराल के बाद बिहार के दरभंगा से हवाई यात्रा सेवा (Flight Service) शुरू हुई. UDAN स्कीम के तहत दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से देश के अन्य शहरों से हवाई संपर्क स्थापित हो गया. यहां से बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के लिए विमान सेवा शुरू हुई है.

इन तीन जगहों से लिए डायरेक्ट फ्लाइट
रविवार सुबह करीब 11 बजे पहली फ्लाइट बेंगलुरु से दरभंगा पहुंची जिसके बाद फ्लाइट को वाटर सैल्यूट दिया गया. बता दें कि बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई से रोजाना फ्लाइट दरभंगा पहुंचेगी और वहां से उड़ान भी भरेगी. यह सीधी उड़ान होगी. इन तीनों रूट पर स्पाइसजेट (SpiceJet) को हवाई सेवा की अनुमति दी गई है. 20 सितंबर से इन फ्लाइट्स के लिए बुकिंग शुरू हुई थी.

हाल ही में दरभंगा एयरपोर्ट के कामों के प्रगति की समीक्षा करने के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घोषणा की थी कि आस्था का त्यौहार छठ पूजा से पहले दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी. हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ''दरभंगा के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन. नए ऑपरेशनल एयरपोर्ट पर RCS-UDAN स्कीम के तहत पहली कमर्शियल फ्लाइट की लैंडिंग हुई.''





दिल्ली-दरभंगा
दिल्ली से 2.20 बजे रवाना होकर यह फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट पर शाम 4 बजे लैंड करेगी. वहीं, 11.45 बजे दरभंगा से टेकऑफ करने के बाद दिल्ली 1:40 बजे दोपहर में पहुंचेगी.

मुंबई-दरभंगा
मुंबई से 12.10 बजे सुबह रवाना होकर फ्लाइट 2.30 बजे दरभंगा लैंड करेगी, जबकि दरभंगा से शाम 3 बजे मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी. इसके मुंबई पहुंचने का समय शाम 6.10 बजे है.

बेंगलुरु-दरभंगा
बेंगलुरु-दरभंगा फ्लाइट बेंगलुरु से सुबह 8.45 बजे उड़ान भरेगी और दरभंगा सुबह 11.05 बजे पहुंचेगी. वहीं, दरभंगा-बेंगलुरु फ्लाइट शाम को 4.30 बजे उड़ान भरेगी और बेंगलुरु 6.55 बजे लैंड करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज