लाइव टीवी

'बिकिनी' एयरलाइन के नाम से मशहूर वियतजेट अब भारत में इन रूट्स पर कराएगी हवाई सफर!

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 5:48 PM IST
'बिकिनी' एयरलाइन के नाम से मशहूर वियतजेट अब भारत में इन रूट्स पर कराएगी हवाई सफर!
'बिकिनी' एयरलाइन के नाम से मशहूर वियतजेट अब भारत में इन रूट्स पर कराएगी हवाई सफर!

अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, ‘बिकनी एयरलाइन’ के नाम से मशहूर ये कंपनी भारत से 5 रूट्स पर अपनी सेवाएं शुरू करेगी. शुरुआत में इसकी सेवाएं नई दिल्ली से वियतनाम की हनोई और हो ची मिन्ह सिटी के लिए उपलब्ध रहेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कम बजट में हवाई सफर (Low Cost Airlines)  कराने वाली वियतनाम की एयरलाइंस ‘वियतजेट’ (Vietjet) भारत में भी बिकनी एयर होस्टेस सर्विस शुरू करने जा रही है. अंग्रेजी के अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, ‘बिकनी एयरलाइन’ के नाम से मशहूर ये कंपनी भारत से 5 रूट्स पर अपनी सेवाएं शुरू करेगी. शुरुआत में इसकी सेवाएं नई दिल्ली से वियतनाम की हनोई और हो ची मिन्ह सिटी के लिए उपलब्ध रहेंगी. वियतजेट 5 डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी. ये दिल्ली, मुंबई से हनोई के हो ची मिन, दा नैग शहर के लिए उड़ान भरेंगी. दिल्ली- दा नैग शहर (Da Nang) के रूट पर 14 मई 2020 से फ्लाइट की शुरुआत होगी. शुरुआती दिनों में इस हफ्ते में तीन दिन उड़ाया जाएगा.

एयरलाइंस का विवादों से है नाता कंपनी की फाउंडर थाओ ने जब एयरलाइंस शुरू करने की सोची तो उनके मन में बिकिनी का आइडिया आया. उनका यह आइडिया ऐसा चल निकला कि इस महिला ने अपनी कंपनी का कारोबार 31,950 करोड़ रुपए (ब्लूमबर्ग के अनुसार 450 करोड़ डॉलर)तक पहुंचा दिया. एयरलाइंस कंपनी देश और पूरे एशिया के 47 शहरों के लिए बजट फ्लाइट्स ऑपरेट करती है.

chhattisgarh news, cg news, raipur news, raipur airport, raipur airport flight, flights from raipur airport, fights for delhi from raipur airport, air authority of india, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, रायपुर एयरपोर्ट, रायपुर से फ्लाइट, रायपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट, रायपुर से फ्लाइट, 

ये भी पढ़ें-23 लोगों को मिली ड्रीम जॉब: 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये

वियतजेट एयरलाइंस अपनी एयरहोस्टेस को लेकर जितनी पॉपुलर है, उतना ही विवादों में भी रही है. हाल ही में इंडोनेशिया ने कहा कि अगर उनके देश में फ्लाइट आएगी तो एयरहोस्टेस को पूरे कपड़ों में रहना होगा. एयरलाइंस कंपनियां यात्रियों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के एडवर्टीजमेंट देती हैं.




इसी तरह वियतजेट ने भी कुछ अलग किया.वियतजेट एयरलाइन ने अपनी एयर होस्टेस का लाल व पीले रंग की बिकिनी पहनाकर नए प्रमोशनल ऐड कैम्पेन की शुरुआत की. इसके तहत विमान में मौजूद एयर होस्टेस को मॉडल बनाकर बिकिनी शो करवाया जाता है. इससे एयरलाइंस को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और यह सरकारी कंपनी को पीछे छोड़कर देश की सबसे ज्यादा मार्केट शेयर वाली एयरलाइंस कंपनी बन गई.

ये भी पढ़ें-सबसे अमीर आदमी ने वेलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को दिया ₹1200 करोड़ का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर