Home /News /business /

Bill Gates की बेटी जेनिफर गेट्स ने मिस्र के नायल नासर से की शादी, जानें रिसेप्‍शन पर कितने करोड़ रुपये हुए खर्च

Bill Gates की बेटी जेनिफर गेट्स ने मिस्र के नायल नासर से की शादी, जानें रिसेप्‍शन पर कितने करोड़ रुपये हुए खर्च

अरबपति बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने मिस्र के घुड़सवार और उद्यमी नायन नासर से शादी कर ली है.

अरबपति बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने मिस्र के घुड़सवार और उद्यमी नायन नासर से शादी कर ली है.

मिस्र के नायल नासर (Nayel Nassar) बिल गेट्स और उनकी पूर्व पत्‍नी मेलिंडा गेट्स की बड़ी बेटी जेनिफर (Jennifer Gates) के कॉलेज सीनियर व ब्‍वॉयफ्रेंड हैं. दोनों को घुडसवारी का शौक है और इसी वजह से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं.

    नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक व अरबपति उद्यमी बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पूर्व पत्‍नी मेलिंडा गेट्स की बड़ी बेटी जेनिफर कैथरीन गेट्स (Jennifer Gates) ने मिस्र के नायल नासर (Nayel Nassar) से शादी कर ली है. नायल नासर जेनिफर के कॉलेज सीनियर और ब्‍वॉयफ्रेंड हैं. दोनों ने जनवरी 2020 में ही सगाई कर ली थी. जेनिफर और नायल की शादी के बाद शनिवार दोपहर न्यूयॉर्क में रिसेप्शन पार्टी भी रखी गई थी, जिसमें करीब 300 मेहमाान पहुंचे थे. शादी में मेलिंडा गेट्स भी आई थीं. बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा अगस्त 2021 में ही अलग हुए हैं.

    कितनी है जेनिफर और नायल की संपत्ति?
    जेनिफर की संपत्ति 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है. उन्‍हें पिता की कुछ संपत्ति विरासत में भी मिलने वाली है. बिल गेट्स ने 2017 में ऐलान कर दिया था कि उनके बच्चों जेनिफर, फोएबे और रोरी को 75-75 करोड़ रुपये मिलेंगे. उनके बाकी पैसे परिवार के फाउंडेशन में जमा कराए जाएंगे. वहीं, नायल नासर के माता-पिता आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म के मालिक हैं. नासर फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं और मिस्र के प्रोफेशनल घुड़सवार हैं. वह कई बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं. नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) वर्ल्ड कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. इसके अलावा वह एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स 2014 में भी हिस्सा ले चुके हैं. उन्‍होंने 2014 में नासर स्टेबल्स एलएलसी नाम से कैलिफॉर्निया में अपनी कंपनी शुरू की थी.

    ये भी पढ़ें- रिजर्व बैंक ने SBI पर ठोका 1 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें देश के सबसे बड़े कर्जदाता पर क्‍यों की गई कार्रवाई?

    न्यूयॉर्क के नॉर्थ सेलम में हुआ रिसेप्‍शन
    जेनिफर और नासर की पार्टी का आयोजन न्यूयॉर्क के नॉर्थ सेलम में 142 एकड़ के हॉर्स फार्म में किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पार्टी पर 20 लाख डॉलर (15 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) का खर्च आया. रिसेप्शन के बाद बिल गेट्स ने जेनिफर के साथ एल्टन जॉन के गाने ‘कैन यू फील द लव टूनाइट’ पर डांस भी किया. शादी में जेनिफर ने कस्टम वेरा वैंग गाउन पहना था. जेनिफर को 9 ब्राइडमेड्स ने मिलकर तैयार किया था.


    ये भी पढ़ें- LPG subsidy: सरकार चाहती है सिर्फ कमजोर वर्ग को मिले रसोई गैस के दाम में छूट, तो क्‍या पूरी तरह से खत्‍म होगी सब्सिडी?

    कैसे हुई जेनिफर और नायल की मुलाकात?
    बिल गेट्स की सबसे बड़ी गेटी जेनिफर गेट्स और मिस्र के नायल नासर दोनों ही घुड़सवार हैं. दोनों स्पोर्ट्स की वजह से ही मिले और नजदीक आए थे. दोनों ने पहली बार 2017 में अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया था. दोनों ने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से 2018 में ह्यूमन बॉयोलॉजी में डिग्री लेने के बाद जेनिफर ने एक साल का ब्रेक लिया. 26 अप्रैल 1996 को जन्मीं जेनिफर माउंट सिनाई में इकान स्कूल ऑफ मेडिसिन से मास्टर्स कर रही हैं.

    Tags: Bill Gates, Business news in hindi, Melinda Gates, Microsoft founder Bill Gates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर