कोरोना पर एलन मस्क की टिप्पणी का बिल गेट्स ने दिया करार जवाब, कहा- 'रॉकेट तक ही रहें सीमित'

कोरोना पर एलन मस्क की टिप्पणी का बिल गेट्स ने दिया करार जवाब, कहा- 'रॉकेट तक ही रहें सीमित'
बिल गेट्स ने एलन मस्क को दिया करार जवाब

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gate) ने एलन मस्क (Elon Musk) की टिप्पणी के बाद कहा, मस्क इलेक्ट्रिक कार और रॉकेट तक ही सीमित रहें. उनका काम वैक्सीन से संबधित नहीं है.

  • Share this:
दुनिया में फैले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को लेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO, Elon Musk ) की टिप्पणी पर माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Microsoft, Co-founder Bill Gate) ने आपत्ति जताई है. बिल गेट्स ने कहा कि मस्क इलेक्ट्रिक कार और रॉकेट तक ही सीमित रहें. उनका काम वैक्सीन से संबधित नहीं है. वो बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार बनाता है, उनके रॉकेट भी अच्छे प्रदर्शन करते हैं. मुझे लगता है मस्क को उन एरिया में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए जिन पर उनका कोई रोल नहीं है.

बिल गेट्स ने सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, टेस्ला के मालिक को अपने काम से काम रखना चाहिए और एक्सपर्ट को उनका काम करने देना चाहिए.

मस्क के दिए बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया, जब अमेरिका में फैले कोरोना संक्रमण पर उन्होंने कहा कि कोरोना से हुई मौतों को ज्यादा ही बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है और लॉकडाउन भी अनावश्यक ही था. उन्होंने कैलिफोर्निया द्वारा कोरोना को रोकने के तरीके को तानाशाही बताया. इस बयान पर एक राजनेता ने मस्क की कड़ी निंदा की.



ये भी पढ़ें : सरकार ने बदल दिए सैनिटाइजर बेचने से जुड़े नियम, जानिए सब कुछ
गेट्स ने कहा कि सोशल मीडिया पर गलत सूचनाएं बहुत ही तेजी से फैलती हैं जो फेसबुक और ट्विटर के लिए एक चुनौती बन जाती हैं. सोशल मीडिया संवाद करने की सुविधा देता है लेकिन गलत जानकारी सही जानकारी की तुलना में ज्यादा तेजी से फैलती है. और ऐसा हमने कोरोना की वैक्सीन को लेकर हमेशा देखा है. यह सोशल मीडिया के लिए बहुत ही मुश्किल हो जाता है उनके प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई भ्रामक या गलत सूचना को खोजना और हटाना.

ये भी पढ़ें : कोरोना एक्सपर्ट फॉसी से जुड़े एक सवाल पर बोले ट्रंप- कोई मुझे पसंद नहीं करता

अमेरिका में ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 64 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए 1,235 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में दर्ज की गई हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर 44 लाख 98 हजार के पार पहुंच गई. वहीं अबतक 1 लाख 52 हजार 310 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, बीमारी से ठीक हो रहे लोगों की रफ्तार अभी भी धीमी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading