Home /News /business /

शादी के बाद भी बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी को डेट पर चलने के लिए भेजे थे मेल

शादी के बाद भी बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी को डेट पर चलने के लिए भेजे थे मेल

बिल गेट्स (Bill Gates)

बिल गेट्स (Bill Gates)

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने शादी के बाद भी महिला कर्मचारी को डेट पर चलने के लिए मेल भेजे थे.

    नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक और दुनिया की सबसे अमीर हस्तियों में शामिल बिल गेट्स (Bill Gates) के पत्‍नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) से तलाक लेने की खबर आने के बाद से उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई जानकारी सामने आने लगी हैं. बिल गेट्स ने 2008 में कंपनी की एक महिला कर्मचारी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था. इस मेल के बारे में पता चलाने पर कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी दी थी. सोमवार को माइक्रोसाफ्ट के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

    प्रवक्ता ने कहा कि गेट्स ने महिला कर्मचारी को अंतरंग ईमेल भेजे थे. इसके बारे में जानकारी होने पर कंपनी के अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी देते हुए कहा था कि उनका व्यवहार अनुचित है. अधिकारियों ने कंपनी के बोर्ड के कुछ सदस्यों को भी इसके बारे में जानकारी दी थी.

    पत्नी से लिया तलाक
    जब गेट्स ने यह मेल भेजे उस समय वह कंपनी में पूर्णकालिक कर्मचारी और कंपनी के चेयरमैन थे. बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी. इसी साल अगस्त में बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया. 27 वर्षो के वैवाहिक जीवन के बाद दोनों ने तीन मई को तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी.

    बिल और मेलिंडा गेट्स दुनिया के सबसे बड़े निजी कल्याणकारी ट्रस्टों में से एक बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह संस्थापक भी हैं. सिएटल स्थित इस फाउंडेशन ने पिछले दो दशकों के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य और अन्य कल्याणकारी कार्यो पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं.

    2020 में माइक्रोसॉफ्ट से दिया इस्तीफा
    बता दें कि साल 2020 में बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट और बर्कशायर हैथवे के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. बर्कशायर हैथवे बिल गेट्स के दोस्त और दुनिया के सबसे मशहूर इंवेस्टर वॉरेन बफेट चलाते हैं. बिल गेट्स ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वे सत्य नडेला के टेक एडवाइजर बने रहेंगे.

    Tags: Bill Gates, Business news in hindi, Microsoft, Microsoft founder Bill Gates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर