• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Bill gates दफ्तर में महिला कर्मचारियों के साथ करते थे गंदी हरकतें और बाहर उनकी PR टीम चमकाती थी इमेज

Bill gates दफ्तर में महिला कर्मचारियों के साथ करते थे गंदी हरकतें और बाहर उनकी PR टीम चमकाती थी इमेज

बिल गेट्स

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट में गेट्स के साथ काम करने वाली चार महिलाओं ने बताया कि वह तेजतर्रार और गर्म स्वभाव का था. वहीं, नाम न छापने की शर्त पर Microsoft के एक पूर्व कार्यकारी ने कहा, "बिल का मीटिंग करना सिर्फ चिल्लाने का एक मौका होता था, जहां वो सबके ऊपर चिल्लाते रहते थे और गालियां देते थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसाॅफ्ट कंपनी (Microsoft) के सह-संस्थापक रह चुके बिल गेट्स (Bill gates) से तो आप परिचित ही होंगे. अगर नहीं जानते होंगे तो शायद उनकी उन हरकतों से.. हाल ही में अरबपति कपल बिल गेट्स (Bill Gates) और मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) के तलाक की खबरों ने दुनिया को हैरान कर दिया. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बिल गेट्स के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की खबरें भी खूब चलीं. रिपोर्टों में दावा किया गया है कि बिल गेट्स की कथित तौर पर एक अरबपति जेफरी एपस्टीन के साथ दोस्ती थी. वह अरबपति कथित तौर पर बच्चों के प्रति कामुकता रखने वाला पीडोफाइल है. अब एक और रिपोर्ट में हैरान करने वाला खुलासा किया गया है.

    जानिए क्या करते थे बिल गेट्स?
    Business insider ने अंदरूनी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बिल गेट्स अपने कार्यालय में जो हरकतें करते थे बाद में जब मामला बाहर आता तब उनकी पीआर टीम दुनियाभर में उनकी छवि को साफ-सुथरा पेश करने के लिए कड़ी मेहनत करती थी. अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, साल 1988 की गर्मियों में, बिल गेट्स को माइक्रोसॉफ्ट के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सेल्स मीटिंग में शामिल होना था. जिसके लिए फ्रांसीसी आल्प्स में लेस आर्क्स स्की रिसॉर्ट में एक हेलीकॉप्टर ले गए थे. वह पहले से ही इतिहास में सबसे कम उम्र के अरबपति थे. उस वक्त 33 वर्षीय बिल गेट ने पूरे रिसॉर्ट को किराए पर ले लिया था, जो आमतौर उस सीजन बंद रहता था. एक रात, गेट्स स्विस शैले में ड्रिंक के लिए अपने कर्मचारियों के साथ शामिल हुए और सुबह सूरज निकलने तक पार्टी करते रहे. उन्होंने इस हद तक ड्रिंक कर लिया था कि होश में नहीं थे. सूत्र के मुताबिक, सुबह करीब 5 बजे गेट्स अपनी एक महिला कर्मचारी के ऊपर लेटे हुए पाए गए.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सितंबर में मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, मिली मंजूरी

    पीआर सालों साल करते हैं मेहनत
    2019 में, Microsoft के एक इंजीनियर ने कंपनी के बोर्ड को एक पत्र लिखा था जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह गेट्स के साथ यौन संबंध में था. इसके बाद Microsoft के बोर्ड द्वारा आंतरिक जांच की गई, गेट्स ने कई महीने बाद बोर्ड से इस्तीफा दे दिया. अफेयर की खबरें वायरल होने के बाद, उन्होंने और उनकी पीआर टीम ने गढ़ी-गढ़ाई साफ-सुथरी इमेज को दुनिया के सामने पेश किया.

    गेट्स कर्मचारियों को देते थे गालियां
    गेट्स को जानने वाले कई लोगों ने कहा कि वे कुछ खबरों से हैरान नहीं हैं. माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड की पूर्व सदस्य मारिया क्लॉ ने कहा, "बिल गेट्स जैसा व्यक्ति सोचता है कि व्यवहार के सामान्य नियम उस पर लागू नहीं होते हैं." माइक्रोसॉफ्ट में गेट्स के साथ काम करने वाली चार महिलाओं ने इनसाइडर को बताया कि वह तेजतर्रार और गर्म स्वभाव का था. वहीं, नाम न छापने की शर्त पर Microsoft के एक पूर्व कार्यकारी ने कहा, "बिल का मीटिंग करना सिर्फ चिल्लाने का एक मौका था, जहां वो सबके ऊपर चिल्लाते रहते थे, इसलिए मैंने इससे बचने की कोशिश की." गेट्स को गाली देने के लिए भी जाना जाता था. वो गालियां बहुत देते थे.

    हालांकि, एक अन्य पूर्व Microsoft कार्यकारी, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर कही कि बिल गेट्स सीधे और ईमानदार थे. उन्होंने उनकी स्पष्टवादिता की सराहना की. जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट के एक मौजूदा कर्मचारी ने इनसाइडर को बताया, "जहां तक ​​सामाजिक संपर्क की बात है तो वह एक अजीब इंसान है."

    ये भी पढ़ें- PM Kisan: आपके खाते में भी आएंगे ₹4000, बस आज करना होगा ये काम, फटाफट देखें क्या है प्रोसेस?

    क्या कहते हैं गेट्स के प्रवक्ता?
    गेट्स के प्रवक्ता ने गेट्स और एपस्टीन के साथ रिलेशन पर बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा कि उनके बीच "कोई व्यावसायिक साझेदारी या व्यक्तिगत मित्रता" नहीं थी. प्रवक्ता ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि बिल गेट्स के तलाक के कारणों, परिस्थितियों और समयसीमा के बारे में बहुत सारे झूठ प्रकाशित किए गए हैं. मिस्टर गेट्स के बारे में अफवाहें और अटकलें तेजी से बढ़ीं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन लोगों को कम या कोई जानकारी नहीं है, उन्हें भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज