लाइव टीवी

दुनिया का सबसे अमीर आदमी भारत में दुकान पर बेच रहे हैं सामान! जानिए क्यों

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 3:06 PM IST
दुनिया का सबसे अमीर आदमी भारत में दुकान पर बेच रहे हैं सामान! जानिए क्यों
अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस

इस समय भारत दौरे पर आए दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने ट्वीटर पर एक खास तस्वीर शेयर की, जिसमें वो एक किराना स्टोर पर दिखाई दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस इस समय भारत दौरे पर हैं. जेफ बेजोस ने इस दौरे पर भारत को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं. लेकिन, इस बीच शनिवार को उन्होंने ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से उन्होंने दो खास फोटो शेयर की है. इस फोटो में जेफ बेजोस किसी दुकानदार को कुछ सामान देते हुए दिखाई दे रहे हैं.इस फोटो के साथ जेफ बेजोस ने लिखा, 'डिलिवरी प्वाइंट के तौर पर अमेजन ने भारत के हजारों किराना स्टोर्स के साथ पार्टनरशिप किया है. यह ग्राहकों के लिए बेहतर है और इससे दुकानदार को भी बेहतर कमाई का मौका मिल रहा है.

भारत में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन
इसके पहले जेफ बेजोस ने भारत के भविष्य को लेकर कहा कि 21वीं सदी में भारत का दौर होगा. राजधानी नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में उन्होंने यह भी ऐलान किया कि अमेजन साल 2024 तक भारत में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के क्षेत्र में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी.

यह भी पढ़ें: PPF में पैसा लगाने वाले इस नियम के जरिए पा सकते हैं हर साल ज्यादा मुनाफा



10 लाख लोगों को नौकरी देंगे जेफ बेजोस
शुक्रवार को उन्होंने जेफ बेजोस ने ऐलान किया कि 2025 तक भारत में 10 लाख लोगों को नौकरियां देंगे. अमेजन ने कहा कि वह इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और लॉजिस्टिक्स में निवेश करके नए जॉब देंगे. अमेजनके चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर जेफ बेजोस ने कहा, "हम अगले 5 साल में 10 लाख रोजगार देना चाहते हैं." बेजोस तीन दिनों की यात्रा पर भारत आए हुए हैं. उन्होंने बुधवार को कहा था कि उनकी कंपनी भारत में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगी. बेजोस ने बताया कि 2014 से अब तक कंपनी ने भारत में 5.5 अरब डॉलर का निवेश किया है.

यह भी पढ़ें: एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया तेज, इस​ दिन जारी हो सकता है शेयर खरीद समझौता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर