• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद Flipkart के CEO बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद Flipkart के CEO बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के फाउंडर और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के फाउंडर और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के फाउंडर और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

  • Share this:
    ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के फाउंडर और ग्रुप सीईओ बिन्‍नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सीएनबीसी-टीवी 18 के मुताबिक बिन्नी बंसल पर यौन उत्पीड़न के आरोप हैं.

    सूत्रों के मुताबिक इस साल जुलाई में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत आई थी. फ्लिपकार्ट के एक पूर्व कर्मचारी ने ये आरोप लगाए हैं. हालांकि बंसल ने इन आरोपों का खंडन किया है.

    छह महीने पहले कंपनी का अधिग्रहण करने वाली कंपनी वॉलमार्ट ने बंसल का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. कल्याण कृष्णमूर्ति अब सीईओ की जिम्मेदारी संभालेंगे. आपको बता दें कि बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने संयुक्त रूप से देश की सबसे बड़ी आनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी.

    वॉलमार्ट के मुताबिक, बंसल ने उनके खिलाफ जांच जारी रहने के दौरान ही इस्तीफे का फैसला लिया. इससे पहले सितंबर में खबरें आई थीं कि बिन्नी बंसल कंपनी के रोजाना के कामकाज में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे. इसलिए ग्रुप सीईओ बदलने की जरूरत महसूस हो रही है.

    बिन्नी के फैसलों में पारदर्शिता नहीं- वॉलमार्ट की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, बिन्नी के खिलाफ मिली शिकायत से जुड़े सबूत तो नहीं मिले लेकिन उनकी तरफ से लिए गए फैसलों में खामियां मिलीं. खासकर किसी परिस्थिति विशेष में लिए गए उनके फैसलों में पारदर्शिता की कमी नजर आई. इसलिए उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया.

    ये भी पढ़ें-Amazon-Flipkart का बंपर तोहफा, अगले महीने 1 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

    बयान में कहा गया है, ‘बिन्नी ने इस्तीफा देने का फैसला फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की ओर से स्वतंत्र रूप से गंभीर व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों की जांच के बाद दिया है.

    मई में वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट को खरीदा-अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने मई में फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी 1.07 लाख करोड़ रुपए (16 अरब डॉलर) में खरीदी थी. अगस्त में सीसीआई की मंजूरी के बाद डील पूरी हो गई. बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने 2007 में फ्लिपकार्ट शुरू की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज