Home /News /business /

birlasoft announces share buyback at rs 500 per share 5 things you should know rrmb

यह आईटी कंपनी वापस खरीदेगी अपने शेयर, एक स्‍टॉक का इतना रखा है बायबैक रेट

कंपनी 390 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदेगी. इन्‍हें टेंडर के जरिए वापस लिया जाएगा.

कंपनी 390 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदेगी. इन्‍हें टेंडर के जरिए वापस लिया जाएगा.

बिरलासॉफ्ट (Birlasoft) कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने बायबैक के निर्णय को मंजूरी दे दी है. कंपनी 390 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदेगी. इन्‍हें टेंडर के जरिए वापस लिया जाएगा. कंपनी का स्‍टॉक पिछले काफी दिनों से दबाव में चल रहा है और बुधवार को यह इंट्राडे में 347.80 रुपये (Birlasoft Share Price) पर ट्रेड कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. आईटी कंपनी बिरलासॉफ्ट  (Birlasoft) ने अपने शेयर बायबैक करने की घोषणा की है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने शेयर वापस खरीदने को मंजूरी दे दी है. कंपनी शेयरों को खुले बाजार से सीधे खरीदने की बजाय टेंडर के जरिए खरीदेगी. कंपनी के शेयरों में पिछले काफी दिनों से गिरावट जारी है और छह महीनों में यह स्‍टॉक करीब 31 फीसदी टूट चुका है.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक्‍सचेंजों को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है कि वह 500 रुपये कीमत पर शेयरों को वापस खरीदेगी. कंपनी 390 करोड़ रुपये मूल्‍य के या अधिकतम 7,800,000 इक्विटी शेयर बायबैक करेगी. गौरतलब है कि बिरलासॉफ्ट के कई दिनों से शेयर बायबैक करने की चर्चा चल रही थी. बुधवार को कंपनी का शेयर इंट्राडे में 347.80 रुपये (Birlasoft Share Price) पर ट्रेड कर रहा था. वर्तमान मूल्‍य से कंपनी द्वारा रखा गया बायबैक रेट करीब 43 फीसदी ज्‍यादा है.

ये भी पढ़ें : Stock Market : टाटा ग्रुप के इस शेयर में ब्रोकरेज को दिख रहा है कमाई का मौका, क्‍या आपके पास है यह?

शेयरों में है गिरावट
बिरलासॉफ्ट का स्‍टॉक पिछले काफी दिनों से दबाव में है. पिछले एक महीने में ही इस शेयर में 15 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. इसी तरह पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह शेयर 9.88 फीसदी लुढ़क चुका है. साल 2022 में अब तक यह शेयर 38.65 फीसदी टूटा है. स्‍टॉक का 52-सप्‍ताह का उच्‍च स्‍तर 585.85 रुपये है तो 52-वीक का लो 295.05 रुपये है.

मार्च में समाप्‍त हुई चौथी तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटिड नेट प्रॉफिट में 17 फीसदी का इजाफा हुआ है तो रेवेन्‍यू 3 फीसदी बढ़ा है. वहीं सालाना आधार पर रेवेन्‍यू 35 फीसदी बढ़ा है. इसी तरह तिमाही आधार पर चौथी तिमाही में कंपनी का EBIDTA 7 फीसदी तो सालाना आधार पर 15 फीसदी बढ़ा है.

खास बातें

शेयर बायबैक प्राइस : बिरलासॉफ्ट के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने 500 रुपये प्रति शेयर बायबैक प्राइस तय किया है.

शेयर बायबैक वैल्‍यू : कंपनी ने कहा है कि बायबैक 390 करोड़ रुपयों या 7,800,000  इक्विटी शेयरों से ज्‍यादा का नहीं होगा.

बायबैक का तरीका : कंपनी शेयरों की वापस खरीद सीधे बाजार से नहीं करेगी बल्कि इसके लिए टेंडर के जरिए ऐसा करेगी.

ये भी पढ़ें : Stock Market Opening : निवेशकों के भरोसे पर बाजार ने बनाई बढ़त, आज इन स्‍टॉक्‍स पर लगा रहे दांव

एक्‍सेप्‍टेंस रेशियो : बाजार जानकारों का कहना है कि बिरलासॉफ्ट के शेयरों का बायबैक को हाई एक्‍सेप्‍टेंस रेशियो हासिल हो सकता है. इसका कारण यह है कि कंपनी के शेयर के वर्तमान मूल्‍य 347.80 रुपये से बायबैक प्राइस 500 रुपये काफी ज्‍यादा है. इस स्‍टॉक का 52-वीक का हाई 585 रुपये है.

Tags: Business news in hindi, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर