लाइव टीवी

अब मेट्रो में मनाए बर्थडे पार्टी और करें प्री-वेडिंग सूट, खर्च करने होंगे इतने रुपये

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 10:39 AM IST
अब मेट्रो में मनाए बर्थडे पार्टी और करें प्री-वेडिंग सूट, खर्च करने होंगे इतने रुपये
अब मेट्रो में बुक करें अपना प्राइवेट कोच और मनाए बर्थडे पार्टी

मेट्रो में बुकिंग कंफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की रकम जमा करानी होगी. इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी, जो कि बाद में वापस हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 10:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भी अपने जन्मदिन को बेहद खास बनाना चाहते हैं तो आप मेट्रो के एक कोच को बुक कर ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए आपको हर घंटे के हिसाब से पेमेंट करना होगा. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक,बुकिंग कंफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की रकम जमा करानी होगी. इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी, जो कि बाद में वापस हो जाएगी.

मेट्रो में मनाएं बर्थडे पार्टी और कराएं प्री-वेडिंग सूट -एक्वा लाइन पर नोएडा-ग्रेनो मेट्रो के कोच में बर्थडे पार्टी करने का मौका अब आपको मिल जाएगा. चलती या फिर खड़ी हुई मेट्रो में इसकी अनुमति दी जाएगी. इसके लिए आपको 10 हजार रुपये तक चुकाने होंगे.



>> अखबार में छपी खबर में बताया गया हैं कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी हैं. मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का मौका मिलेगा. हालांकि इसके लिए एनएमआरसी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें-पहली बार रेलवे देगा घर से सीट तक सामान पहुंचाने की खास सर्विस, इन ट्रेनों में जल्द हो सकती है शुरूआत

>> अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है इसका विकल्प चुनने का भी मौका मिलेगा. एक कोच में अधिकतम 50 लोग रह सकते हैं.

नियम और शर्तों के बारे में जानिए- नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी. वहीं, नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच-5 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी.जयपुर मेट्रो में पहले से मिल रही हैं बर्थडे पार्टी मनाने की ये सर्विस

>> नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी. नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच-7 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस तय की गई हैं.

ये भी पढ़ें-तेजस ट्रेन में ज्यादा सामान लेकर यात्रा करना पड़ेगा महंगा, करनी होगी जेब ढीली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर