Home /News /business /

Cryptocurrency Prices: बिटक्‍वाइन, डॉगक्‍वाइन और शीबा इनु में उछाल, दूसरी डिजिटल करेंसी कैसा कर रहीं प्रदर्शन

Cryptocurrency Prices: बिटक्‍वाइन, डॉगक्‍वाइन और शीबा इनु में उछाल, दूसरी डिजिटल करेंसी कैसा कर रहीं प्रदर्शन

Bitcoin समेत ज्‍यादातर क्रिप्‍टोकरेंसीस मुनाफे में कारोबार कर रही हैं.

Bitcoin समेत ज्‍यादातर क्रिप्‍टोकरेंसीस मुनाफे में कारोबार कर रही हैं.

बिटक्‍वाइन (Bitcoin) जून 2021 में तेजी से घटकर 30,000 डॉलर से नीचे चला गया था. इसके बाद इसमें रिकवरी देखने को मिली. वहीं, इथेरियम (Ethereum) हालिया बढ़त के चलते 0.071 डॉलर पर अपने पिछले रजिस्टेंस को तोड़कर ऊपर चला गया है. इसका डेली ट्रेंड इंडीकेटर संकेत दे रहा है कि इसमें एक डिसेंडिंग टैनल ब्रेकआउट आया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार में आज ज्‍यादा डिजिटल करेंसीस (Digital Currencies) शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा प्रचलित बिटक्‍वाइन (Bitcoin) 65,000 डॉलर के स्तर पर नजर आ रही है. मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन 1.5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 65,855 डॉलर पर पहुंच गई है. इस क्रिप्‍टोकरेंसी ने हाल में 69,000 डॉलर का सर्वोच्‍च स्‍तर छुआ था. इस साल अब तक इसमें 127 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

    चीन की और क्रिप्‍टोकरेंसी क्रेकडाउन के दौरान जून 2021 में बिटक्‍वाइन बहुत तेजी से फिसलकर 30,000 डॉलर से नीचे चली गई थी. इसके बाद इसमें धीरे-धीरे रिकवरी देखने को मिली. क्रिप्‍टोकरेंसी एक्सचेज वजीर-एक्‍स (WazirX) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सिद्धार्थ मेनन (COO Siddharth Menon) ने कहा कि बिटक्‍वाइन के 69,000 डॉलर के ऑलटाइम हाई को छूने के बाद इसमें 65,000 के स्तर पर मजबूती है. इसमें 58,000 डॉलर पर इमीडिएट सपोर्ट बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें- Cryptocurrency: संसदीय कमेटी क्रिप्‍टोकरेंसी के भविष्‍य पर आज लेगी अहम फैसला! स्‍टेकहोल्‍डर्स से कई मुद्दों पर होगी चर्चा

    इथेरियम 1 फीसदी तेजी के साथ 4,706 डॉलर पर
    क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर (Ether) भी 1 फीसदी की तेजी के साथ 4,706 डॉलर पर पहुंच गई है. सिद्धार्थ मेनन ने कहा कि बिटक्‍वाइन की तेजी के साथ इसमें रैली बनी हुई है. बिटक्‍वाइन के मुकाबले इथेरियम (Ethereum) में मजबूती देखने को मिल रही है. इथेरियम में आई हालिया बढ़त के चलते इस किप्‍टोकरेंसी ने 0.071 डॉलर पर अपने पिछले रजिस्टेंस को तोड़ दिया है और ऊपर निकल गई है. इसका डेली ट्रेंड इंडीकेटर संकेत दे रहा है कि इसमें एक डिसेंडिंग टैनल ब्रेकआउट आया है. इसके लिए इमिडिएट सपोर्ट 0.070 के आसपास है. वहीं, रजिस्टेंस 0.79 के स्तर पर है.

    ये भी पढ़ें- सिर्फ 53,000 रुपये में ‘कड़कनाथ’ का बिजनेस शुरू कर कमाएं ₹35 लाख, सरकार शुरू से लेकर मार्केटिंग तक करेगी मदद

    दूसरी करेंसीस भी मुनाफे के साथ कर रहीं कारोबार
    डॉगक्‍वाइन (Dogecoin) भी मामूली बढ़ोतरी के साथ 0.26 डॉलर पर पहुंच गई है. वहीं, शीबा इनु (Shiba Inu) बढ़कर 0.000052 डॉलर पर पहुंच गई है. इसके अलावा लाइटक्‍वाइन (Litecoin), एक्‍सआरपी (XRP), पोलकाडॉट (Polkadot), यूनिस्‍वैप (Uniswap), स्‍टेलर (Stellar), कारडैनो (Cardano) जैसी दूसरी क्रिप्‍टोकरेंसीस पिछले 24 घंटे में मुनाफे के साथ कारोबार कर रही हैं.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency, Dogecoin, Earn money, Price of one bitcoin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर