होम /न्यूज /व्यवसाय /Cryptocurrency : आपकी पसंदीदा क्‍वॉइन में बड़ी गिरावट, कॉरडेनो ने लगाई छलांग, चेक करें आज का रेट

Cryptocurrency : आपकी पसंदीदा क्‍वॉइन में बड़ी गिरावट, कॉरडेनो ने लगाई छलांग, चेक करें आज का रेट

क्रिप्‍टोकरेंसी का ग्‍लोबल मार्केट 2 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया है.

क्रिप्‍टोकरेंसी का ग्‍लोबल मार्केट 2 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया है.

क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में लगातार उतार-चढ़ाव दिख रहा है. लगभग सभी पसंदीदा क्रिप्‍टो में निवेशकों ने बिकवाली की है. सबस ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) बाजार में आज काफी उतार-चढ़ाव दिख रहा है. सबसे पसंदीदा करेंसी मानी जाने वाली बिटक्‍वॉइन, ईथर और डॉजिक्‍वॉइन में बड़ी गिरावट दिख रही है.

ग्‍लोबल मार्केट में बिटक्‍वॉइन (Bitcoin) के दाम गिरने के बावजूद इसका भाव 42 हजार डॉलर के ऊपर बना हुआ है. 2022 में अब तक बिटक्‍वॉइन की कीमतों में 8 फीसदी गिरावट आ चुकी है. यह अपने रिकॉर्ड स्‍तर 69 हजार डॉलर से करीब 30 फीसदी नीचे चल रहा है. हालांकि, ग्‍लोबल मार्केट में कुल क्रिप्‍टोकरेंसी बाजार का कैप्‍टलाइजेशन 20 खरब डॉलर से ज्‍यादा पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें – Shramik Card : क्‍या आपके खाते में आए पहली किस्‍त के 1,000 रुपये, ऐसे चेक करें कब तक आएगा पैसा

सभी पसंदीदा क्रिप्‍टो में दिखी गिरावट
दूसरी सबसे पसंदीदा क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर में भी आज गिरावट दिख रही है. इथीरियम ब्‍लॉकचेन से लिंक इस क्रिप्‍टो में आज 2 फीसदी का नुकसान दिखा और यह 2,969 डॉलर के भाव पर आ गई. डॉजिक्‍वॉइन भी 0.6 फीसदी फिसली है, जबकि शिबा में 0.5 फीसदी से ज्‍यादा का नुकसान दिख रहा है.

अन्‍य क्रिप्‍टोकरेंसी का हाल
आज के उतार-चढ़ाव वाले माहौल में अन्‍य क्रिप्‍टोकरेंसी की हालत भी पतली हो रही. पॉलीगॉन, लाइटक्‍वॉइन, स्‍टीलर, टेरा और सोलाना में जहां गिरावट दिख रही, वहीं यूनीस्‍वैप, पोल्‍काडॉट और कारडेनो में मामूली तेजी आई है. क्‍वाइनगेको के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में क्रिप्‍टोकरेंसी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 2 ट्रिलियन डॉलर को भी पार कर गया है.

ये भी पढ़ें – Diesel Price Hike : डीजल 25 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा, देखें अब कितना हुआ एक लीटर का रेट

इन क्रिप्‍टो से ज्‍यादा निकासी
सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वॉइन से निकासी भी सबसे ज्‍यादा रही है. निवेशकों ने 24 घंटे में 3.3 करोड़ डॉलर की बिटक्‍वॉइन बेच डाली, जबकि पिछले दो सप्‍ताह में 10 करोड़ से ज्‍यादा की निकासी की है. इसी तरह, ईथर में भ्‍ज्ञी 1.7 करोड़ डॉलर की निकासी हुई, जो पिछले सप्‍ताह 5 करोड़ डॉलर रही थी.

Tags: Bitcoin, Cryptocurrency

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें