एलन मस्क के ट्वीट से Bitcoin में 12% की तेजी! जानें दूसरे क्रिप्टोकरेंसी की लेटेस्ट वैल्यू

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में पिछले 24 घंटे में तेजी आई है.

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में पिछले 24 घंटे में तेजी आई है.

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में आज हल्की तेजी देखी गई. तेजी की वजह रही टेस्ला और SpaceX के फाउंडर एलॉन मस्क का एक ट्वीट.

  • Share this:

नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में आज हल्की तेजी देखी गई. तेजी की वजह रही टेस्ला और SpaceX के फाउंडर एलॉन मस्क का एक ट्वीट. मस्क ने अपने फॉलोअर्स से GitHub पर "develop Doge" करने के कुछ आइडिया मांगे थे जिसके बाद क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में तेजी देखी गई है. Doge का मतलब यहां क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin से है.

जानें क्या कहा मस्क ने?

मस्क ने यह भी ट्वीट किया कि वह नॉर्थ अमेरिकी बिटक्वाइन माइनर्स से बात कर रहे हैं कि किस तरह डिजिटल करेंसी को मजबूत और टिकाऊ बनाया जा सकता है. मस्क ने कहा है कि वो लोग इसपर भरोसा जता रहे हैं. मस्क के इस ट्वीट के बाद Bitcoin में तेजी देखी गई और वह 40,000 डॉलर की वैल्यू पर ट्रेड करने लगा.

पहले 64,829 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था
Bitcoin दुनिया की सबसे बड़ी और पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी है. 14 अप्रैल को यह अपने ऑल टाइम हाई यानी 64,829 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था. इस गिरावट के बाद बिटक्वाइन की वैल्यू में करीब 1 लाख करोड़ डॉलर की कमी आई है. अलग-अलग देशों में क्रिप्टोकरेंसी के खिलाफ रेगुलेशन सख्त होने से भी इसे नुकसान हुआ है.हाल ही में चीन ने क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग और इससे जुड़ी कोई भी सर्विस देने पर पाबंदी लगा दी थी जिसके बाद इसमें लगातार गिरावट देखी गई.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5,000 रु लगाकर कमा सकते हैं मोटा पैसा! आज से निवेश के लिए खुला ये नया विकल्प, चेक करें डिटेल

अब 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई



24 मई को Bitcoin की कीमतों में 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई.रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Bitcoin 39,400 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. हालांकि यह एक दिन पहले के मुकाबले 7.5 चढ़ चुका है लेकिन अभी भी अपने रिकॉर्ड हाई से 40 फीसदी नीचे है.

ये भी पढ़ें- बड़ी राहत! मोदी सरकार जल्द कर सकती है प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान, इन सेक्टर्स को दी जाएगी प्राथमिकता

जानें, दुनिया की सबसे पॉपुलर 10 क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों के बारे में...

<< Bitcoin: $38,305

<< Ethereum: $2,570.39

<< Tether: $1

<< Binance Coin: $342.60

<< Cardano: $1.54

<< Dogecoin: $0.3441

<< XRP: $0.9696

<< Polkadot: $21.87

<< Internet Computer: $142.04

नाेट - ये रेट 25 मई सुबह 8.15 के हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज